बीरभूम (पश्चिम बंगाल) । केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह बोले- बीजेपी जीती तो बंगाल की मिट्टी से होगा अगला मुख्यमंत्री।


केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शनिवार को बोलपुर में स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक 1 किमी का मेगा रोड शो किया। रोड शो की समाप्ति के बाद पत्रकारों को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के बंगाल दौरे के दौरान उन पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से हमला किया था, उसकी बीजेपी निंदा करती है और मैं व्यक्तिगत रूप से भी इसकी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि हम हिंसा का जवाब लोकतांत्रिक तरीके से देंगे और आने वाले चुनाव में इस सरकार को हराकर दिखाएंगे। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी यहां से जीतती है तो बंगाल की मिट्टी से ही अगला मुख्यमंत्री होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को बोलपुर में स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक 1 किमी का मेगा रोड शो किया। रोड शो की समाप्ति के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि टीएमसी के लोग गलतफहमी में न रहें कि इस तरह के हमलों से बीजेपी की गति, बीजेपी का कार्यकर्ता रुकेगा। जितना इस प्रकार की हिंसा का वातावरण बनाएंगे, बीजेपी और मजबूती के साथ बंगाल में खुद को मजबूत करने का काम करेगी। हिंसा का जवाब हम लोकतांत्रिक तरीकों से देंगे और आने वाले चुनाव में देंगे।

उन्होंने कहा कि बंगाल देश का 30 फीसदी औद्योगिक उत्पादन करता था, आज 3.5 फीसदी करता है. 1960 में रोजगार 27 फीसदी था, आज चार फीसदी है. 1960 में प्रति व्यक्ति आय महाराष्ट्र की तुलना में 105 फीसदी थी, आज वह महाराष्ट्र की आधी भी नहीं. बंदरगाहों में आवाजाही कभी कुल आवाजाही की 42 फीसदी होती थी, आज 10 फीसदी भी नहीं. 1950 में कुल फार्मा उत्पादों का 70 फीसदी उत्पादन होता था, आज 7 फीसदी है. जूट की अधिकांश मिलें बंद हो गयी हैं. उद्योग में बंगाल 20वें स्थान पर है. राज्य की आय वृद्धि के मामले में 16वें स्थान पर है.

श्री शाह ने कहा कि बंगाल में जन्म लेने वाले हर बच्चे के माथे पर 50 हजार रुपये का ऋण है. प्राथमिक स्वास्थ्य की बात करें, तो प्रति एक हजार लोगों के लिए बेड के लिहाज से बंगाल 25वें स्थान पर है. प्राथमिक चिकित्सा में डॉक्टरों के 39 फीसदी पद रिक्त हैं. 87 फीसदी सर्जनों के पद रिक्त हैं. 90 फीसदी प्राथमिक स्कूलों में डेस्क नहीं हैं. 30 फीसदी स्कूलों में कक्षाएं नहीं. 10 फीसदी स्कूलों में बिजली नहीं. कॉलेजों के लिहाज से बंगाल देश में 28वें स्थान पर है.

श्री शाह ने एक बार फिर केंद्रीय योजनाओं को बंगाल में लागू न किये जाने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि किसानों को मिलने वाले सालाना छह हजार रुपये से वंचित किया जा रहा है. बंगाल के 23 लाख किसानों ने इसके लिए आवेदन किया, लेकिन सर्टिफिकेशन के अभाव में उन्हें पैसे नहीं मिल सके. मुख्यमंत्री कम से कम ऑटोग्राफ समझकर उस पर हस्ताक्षर कर दें. श्री शाह ने कहा कि राज्य की 55 फीसदी जमीन पर सिंचाई नहीं हो रही, जबकि मीठे जल की उपलब्धता में यह प्रदेश अव्वल है.

बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर’
अमित शाह ने कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर है, 300 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। उनकी जांच में तनिक भी प्रगति नहीं हुई है। भ्रष्टाचार भी चरम सीमा पर है। तूफान के वक्त जो पैसे मिले, उसमें भ्रष्टाचार हुआ। मोदी जी ने गरीबों को खाने के लिए जो भेजा, उसका पूरा का पूरा पैसा गायब हो गया। सीएजी ऑडिट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट क्यों भागा जा रहा है, इसलिए भागा जा रहा है कि भ्रष्टाचार हुआ है। अपनों ने किया है इसलिए पकड़ने की हिम्मत नहीं होती।

बीजेपी को प्लेटफॉर्म बनाने वालों का स्वागत
अमित शाह ने कहा कि टीएमसी और कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी जॉइन की है। सुवेंदु अधिकारी भी शामिल हुए। मैं उनका स्वागत करता हूं। अन्याय के खिलाफ जहां भी अच्छे कार्यकर्ता आवाज उठाने के लिए बीजेपी को प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं, उन्हें आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कल हमारे सभी पोस्टर फाड़ दिए गए लेकिन आज जो जनसैलाब उमड़ा है, वह आंखें खोलने वाला है। मैं यहां की जनता का दिल से आभार करता हूं।

बंगाल में जूट उद्योग बर्बाद हो गया’
अमित शाह ने कहा कि देश आजाद हुआ तो देश के इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन में बंगाल की हिस्सेदारी 30 प्रतिशत थी, आज 3 प्रतिशत। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। प्रति व्यक्ति आय 1960 में महाराष्ट्र के मुकाबले करीब दोगुनी थी, आज आधी भी नहीं रही। आखिर कौन जिम्मेदार है। 1960 में बंगाल भारत के सबसे अमीर राज्यों में शुमार था, आज बहुत नीचे है। कौन जिम्मेदार है? अमित शाह ने कहा कि 1950 के दशक में देश के फार्मा इंडस्ट्री में लगभग 70 प्रतिशत बंगाल में होता था, आज 7 प्रतिशत। कौन जिम्मेदार है। जूट उद्योग बर्बाद हो गया।

जय श्रीराम के नारों के बीच पीएमसीएच के गढ़ में गरजे शाह- जीवन में ऐसा रोड शो नहीं देखा, बदलाव चाहता है बंगाल
बीरभूम में अमित शाह ने कहा कि बंगाल के लोग अब राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, बांग्लादेशी घुसपैठियों, रंगदारी, टोलबाजी से मुक्ति चाहते हैं. बंगाल के सांस्कृतिक नायकों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि लोग बीजेपी को एक बार मौका दे वे शोनार बांग्ला बनाएंगे और पश्चिम बंगाल को टैगोर और सुभाषचंद्र बोस बाबू के सपनों का बंगाल बनाएंगे.

बीरभूम में अमित शाह का रोड शो’बंगाल में बदलाव का वक्त आया”5 साल दीजिए, सोनार बांग्ला देंगे’
पश्चिम बंगाल के बीरभूम के बोलपुर में बीजेपी समर्थकों का जनसैलाब देख बीजेपी के वरिष्ठ अमित शाह ने बंगाल में बदलाव का ऐलान किया. अमित शाह ने बोलपुर में बीजेपी के रोड शो में हजारों लोगों की भीड़ को देखते हुए कहा कि उन्होंने रोड शो, रैलियां तो कई देखी हैं, लेकिन ऐसा रोड शो जीवन में नहीं देखा है. अमित शाह ने कहा कि बंगाल के लोगों में बदलाव की तड़प है.

बीजेपी नेता ने कहा कि बंगाल के लोग अब राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, बांग्लादेशी घुसपैठियों, रंगदारी, टोलबाजी से मुक्ति चाहते हैं. बंगाल के सांस्कृतिक नायकों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि लोग बीजेपी को एक बार मौका दें, वे शोनार बांग्ला बनाएंगे और पश्चिम बंगाल को टैगोर और सुभाषचंद्र बोस बाबू के सपनों का बंगाल बनाएंगे.

ये भीड़ ममता दीदी के खिलाफ लोगों के गुस्से का प्रतीक

अमित शाह के 2 किलोमीटर लंबे रोड शो में उमड़े जन सैलाब को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि ये भीड़ ममता सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा दिखाती है और विकास के एजेंडे में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों का विश्वास दिखाती है.

ये सीएम बदलने का परिवर्तन नहीं है- अमित शाह

ममता को चुनौती देते हुए अमित शाह ने कहा कि दीदी चुनाव के मैदान में आ जाइए, इस बार बारी कमल की है. बंगाल की जनता परिवर्तन करना चाहती है, लेकिन ये सीएम बदलने का परिवर्तन का नहीं है. ये परिवर्तन बंगाल के विकास का है, बंगाल को आगे बढ़ाने का है.  ये बदलाव बंगाल के विकास के लिए होगा. घुसपैठ रोकने के लिए बदलाव होगा. राजनीतिक हिंसा खत्म करने के लिए बदलाव होगा. ये टोलबाजी के खिलाफ बदलाव होगा. टोलबाजी बंद करने के लिए बदलाव होगा. भतीजे की दादागिरी को खत्म करने के लिए बदलाव होगा.

अमित शाह ने कहा, “ये जो परिवर्तन है, वो जो टोल टैक्स लिया जाता है उसे खत्म करने के लिए है, ये टोलाबाजी खत्म करने के लिए बदलाव है, ये परिवर्तन भतीजे की दादागिरी खत्म करने के लिए है.”

सुभाष बाबू के सपनों का बंगाल बनाएंगे- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि अगली बार चुनाव में आप हमें वोट दें हम बंगाल को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे. हम टैगोर से सपनों का बंगाल बनाएंगे, सुभाष बाबू के स्वप्न का बंगाल बनाएंगे. जहां-जहां बीजेपी को शासन मिला है वो राज्य विकास के रास्ते पर चल पड़े हैं, लेकिन बंगाल विकास के रास्ते से भटक गया गया है.

जय श्रीराम, वंदे मातरम, बीजेपी जिंदाबाद के नारों के बीच अमित शाह ने कहा कि आपने 30 सालों तक कांग्रेस को सत्ता की चाभी दी, 27 साल कम्युनिस्टों का शासन चला, 10 साल ममता दीदी ने शासन चलाया, लेकिन क्या विकास हुआ. गृह मंत्री ने कहा कि एक मौका नरेंद्र मोदी को दे दो हम पांच साल के अंदर शोनार बांग्ला बनाएंगे. अमित शाह ने कहा कि आपके पास मौका है तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network