आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 जुलाई 2022 :कोलकाता। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के मामले में कोलकाता पुलिस ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के लिए दो-दो बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद नूपुर शर्मा हाजिर नहीं हुईं, जिसके कारण उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

अब तक इस मामले में यह पहला लुकआउट नोटिस शर्मा के खिलाफ जारी किया गया है।

पहले कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय प्रभाग नरकेलडांगा पुलिस थाने ने भी 20 जून को पूछताछ के लिए थाने में उपस्थित होने का समन नूपुर शर्मा को भेजा था। इसके बाद उत्तरी और उत्तरी उपनगरीय प्रभाग के एम्हर्स्ट स्ट्रीट पुलिस थाने ने भी 25 जून को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का समन भेजा।

दोनों बार नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस को ईमेल से जवाब भेजकर बताया कि उन्हें पेश होने के लिए कुछ और समय चाहिए और आने में उन्होंने असमर्थता जाहिर की। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह कोलकाता आईं तो इससे उनकी सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

कोलकाता पुलिस ने बताया कि नूपुर शर्मा के खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में विभिन्न लोगों ने 10 मामले दर्ज कराए हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नूपुर शर्मा के बयान की निंदा करने का प्रस्ताव पारित किया जा चुका है।

नूपुर शर्मा के बयान के बाद कोलकाता, हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नाडिया के मुस्लिम बहुल इलाकों में तनाव व्याप्त हो गया।

हावड़ा जिले में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें भी हुईं, जिनमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहन जला दिए। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद की गईं।

https://youtu.be/dtGfLMsY2Ww

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network