सुशील कुमार मोदी बोले – अमीरात सरकार ने मंदिर के लिए दी 27 एकड़ भूमि

लोकसभाध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने क्राउन प्रिंस को दिया धन्यवाद 

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 फरवरी 2022 : अबूधाबी/ दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात पहला मुसलिम देश है, जहां 500 करोड़ की लागत से 160 फीट ऊंचा हिंदू मंदिर बन रहा है । इसके लिए अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने 27 एकड़ भूमि निशुल्क दी है।    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में अमीरात की यात्रा पर पहुँचे 6 सदस्यीय दल में शामिल राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सांस्कृतिक सौहार्द कूटनीति  का यह सुफल है कि मंदिर निर्माण के लिए इस मुसलिम देश ने काफी उदारता दिखायी। 

उन्होंने कहा कि 2024 में जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन चुका होगा, तभी अमीरात में मंदिर निर्माण पूरा हो रहा होगा।     सुशील मोदी ने बताया कि अबू धाबी क्राउन प्रिंस ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि मंदिर के 13 एकड़ भूभाग में 3 हेलीपैड और 1200 गाड़ियों के लिए पार्किंग अबूधाबी सरकार अपने खर्च से बनायेगी। आबू धाबी के एक वरिष्ठ मंत्री ने इस मंदिर के शिलान्यास के दौरान इस नींव में ईंट रखने का काम किया था।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने क्राउन प्रिंस के प्रति आभार प्रकट किया, मंदिर स्थल पर जाकर निर्माण कार्य देखा और वहां ईंटें रखीं। यह मंदिर इस मुसलिम देश में सर्वधर्म समभाव के भारत के आदर्श को ही मजबूत करेगा।  अमीरात की तरह दूसरे मुसलिम देश बहरीन की सरकार ने भी हिंदू मंदिर के लिए भूमि दान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network