https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 सितम्बर 2023 : पल्लेकेल। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रन का टारगेट दिया था, लेकिन बारिश के कारण पाकिस्तान की पारी शुरू नहीं हो सकी। इससे पहले भारत अपने शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाज मात्र 66 रन तक गंवाकर गहरे संकट में फंसा हुआ था लेकिन ईशान किशन (82) और उपकप्तान हार्दिक पांड्या (87) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों से टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में शनिवार को 48.5 ओवर में 266 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारत की पाकिस्तान की सटीक तेज गेंदबाजी के सामने शुरुआत खराब रही। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने रोहित और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को बोल्ड कर भारत की जैसे कमर तोड़ दी। रोहित ने 11 और विराट ने चार रन बनाये। हारिस रउफ़ ने शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को आउट कर भारत की हालत और खराब कर दी। गिल ने दस और अय्यर ने 14 रन बनाये।

भारत ने अपने शीर्ष चार विकेट मात्र 66 रन पर गंवा दिए। ऐसी नाजुक स्थिति में ईशान किशन और हार्दिक ने मोर्चा संभाला। उन्होंने संभल कर खेलते हुए पारी को संवारना शुरू किया और ढीली गेंदों पर कड़े प्रहार किये। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन जोड़कर भारत को 200 के पार पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाज अपने शतक के करीब पहुंचकर आउट हुए।

किशन ने 81 गेंदों पर 82 रन में नौ चौके और दो छक्के लगाए जबकि हार्दिक ने 90 गेंदों पर 87 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया। निचले क्रम में रवींद्र जडेजा ने 14 और जसप्रीत बुमराह ने 16 रन बनाकर भारत को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। बुमराह ने अपनी पारी में तीन चौके लगाए। बुमराह आखिरी बल्लेबाज के रूप में नसीम शाह की गेंद पर आउट हुए।

एक समय लग रहा था की भारतीय पारी 150 तक भी नहीं पहुंच पाएगी लेकिन किशन और हार्दिक ने पारी को संभाल लिया। वर्षा प्रभावित दिन हालांकि पूरी तरह पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के नाम रहा जिन्होंने शुरुआत से लेकर अंत तक भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया। शाहीन आफरीदी ने 35 रन पर चार, नसीम शाह ने 36 रन पर तीन और हारिस रउफ़ ने 58 रन पर तीन विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network