आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 17 दिसम्बर 2022 : कला,संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में जिला प्रशासन रोहतास द्वारा 3 दिनों से न्यू स्टेडियम,फजलगंज, सासाराम में चल रहे जिला स्तरीय बिहार स्कूल स्पोर्ट्स मीट 2022 “तरंग” का समापन पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हुआ।

समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी श्री चंद्रशेखर प्रसाद सिंह ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए उनके खेल की तारीफ करते हुए उन्हें अगले प्रतियोगिताओं की तैयारी की शुभकामनाएं दी इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने खिलाड़ियों के खेल की सराहना की इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित थे इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने किया जबकि मंच संचालन जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण ने किया। इस संबंध में विशेष जानकारी देते हुए जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि एथलेटिक्स की विभिन्न स्पर्धाओं में कुल 48 अंकों के साथ संझौली प्रखंड को ओवरऑल चैंपियन का खिताब दिया गया। दलिय खेलों में कबड्डी विधा में बालको के वर्ग में सासाराम की टीम विजेता रही जबकि दावथ की टीम ने उपविजेता का खिताब प्राप्त किया। बालिकाओं के कबड्डी प्रतियोगिता में संझौली की टीम विजेता रही जबकि तिलौथू की टीम उपविजेता बनने में कामयाब रही। खो खो बालक वर्ग की प्रतियोगिता में बिक्रमगंज की टीम विजेता तथा सासाराम की टीम उपविजेता रही वहीं बालिका वर्ग में सासाराम की टीम विजेता और बिक्रमगंज की टीम उपविजेता रही।

बालकों के फुटबॉल में सासाराम की टीम विजेता और शिव सागर की टीम उपविजेता रही बालिकाओं के फुटबॉल में सासाराम की टीम विजेता और कोचस की टीम उपविजेता रही।आज हुए एथलेटिक्स की स्पर्धाओं के विजेता इस प्रकार रहे बालिकाओं के अंडर 12 आयु वर्ग में 60 मीटर दौड़ की स्पर्धा में कंचन कुमारी प्रथम, शिल्पी कुमारी द्वितीय और खुशी कुमारी तृतीय स्थान पर रही। वहीं बालिकाओं के अंडर 14 आयु वर्ग में 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा में तान्या मिश्रा प्रथम, श्रेया कुमारी द्वितीय और सुमन कुमारी तृतीय स्थान पर रही बालकों के अंडर 17 आयु वर्ग में मेहरान खान प्रथम, विजय कुमार द्वितीय और प्रेम कुमार तृतीय स्थान पर रहे। बालिकाओं के अंडर 17 आयु वर्ग की 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा में दुर्गा कुमारी ने प्रथम स्थान, अनामिका आर्य ने द्वितीय और रूबी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं 800 मीटर स्पर्धा में मुन्नी कुमारी प्रथम, रूबी कुमारी द्वितीय और मंजू कुमारी तृतीय स्थान पर रही बालक अंडर 12 के 300 मीटर दौड़ में आदित्य कुमार प्रथम, नीतीश कुमार द्वितीय ,प्रकाश कुमार तृतीय स्थान पर रहे। बालक अंडर 14 800 मीटर दौड़ में विवेक कुमार प्रथम, सूरज कुमार द्वितीय और अरबाज अंसारी तृतीय स्थान पर रहे। बालक अंडर 12 मे 60 मीटर दौड़ में प्रथम नोमान खान, विनय कुमार द्वितीय और चंदन कुमार तृतीय स्थान पर रहे बालक अंडर-14 आयु वर्ग की 100 मीटर दौड़ में विशाल कुमार प्रथम, विकास कुमार द्वितीय और शाहिद आलम तृतीय स्थान पर रहे बालिका अंडर 12 की 300 मीटर दौड़ में शिल्पी कुमारी प्रथम ,नेहा कुमारी द्वितीय और पुष्पा कुमारी तृतीय स्थान पर रही। जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता के पश्चात प्रमंडल स्तर की प्रतियोगिता में विजयी खिलाड़ी भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network