सदर अनुमंडल क्षेत्र के 12 प्वाइंटों पर चला मास्क जांच अभियान,

63 लोगों को से वसूला गया 3150 रूपये जुमार्ना, जिससे अब तक जुमार्ना वसूली की राशि पहुंची 46700 रूपये

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 16 जनवरी 2022 : सासाराम : कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन द्वारा ने शहर सहित सदर अनुमंडल क्षेत्र के 16 जगहों पर लगातार प्रशासन द्वारा मास्क चेकिंग एवं जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। चाहें रात हो या दिन, लगातार अभियान चलाकर गाइडलाइन उल्लंघन मामले में लोगों से जुर्माने वसूले जा रहे है।

https://youtu.be/pBmhsXhWq4I

इसी क्रम में शनिवार की रात्री व रविवार को सदर एसडीओ मनोज कुमार के नेतृत्व में शहर के मुख्य चौक चौराहों तथा सड़कों पर मास्क का प्रयोग नहीं करने, गाइडलाइन एवं ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर जुर्माना वसूल किया गया तथा कई लोगों को फटकार भी लगाई गई।

पोस्ट ऑफिस चौक पर मास्क चेकिंग के दौरान एसडीएम ने आम व खास लोगों के साथ साथ बिना मास्क लगाए बड़े-बड़े लग्जरी वाहन चला रहे लोगों के भी चालान काटे तथा कहा कि कोविड-19 के अनुपालन में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस संदर्भ में एसडीएम ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान लगभग 63 लोगों से 3150 रुपए बतौर जुर्माना वसूल किया गया है. जिससे अब तक गाइडलाइन के उलंघन करने के मामलों में अनुमंडल क्षेत्र में 46700 रूपये वसूले जा चुके है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं मास्क आदि का प्रयोग करना अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं।  जांच अभियान के दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी चंद्रमा राम, प्रखंड विकास पदाधिकारी रोजी रानी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network