रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 25 मई 2021 : महाराष्ट्र : कोविद-19 मामलों की संख्या में गिरावट के साथ, महाराष्ट्र सरकार राज्य में कोविड-19-प्रेरित लॉकडाउन जैसे अंकुश में ढील देने की योजना बना रही है। राज्य में दुकान के समय में छूट दिए जाने की संभावना है। गैर-आवश्यक वस्तुओं में काम करने वाली दुकानों को सीमित समय के लिए खुला रहने की अनुमति भी दे सकता है । वर्तमान में, ‘आवश्यक’ के रूप में वर्गीकृत सामान बेचने वाली सभी दुकानों को केवल सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुला रहने की अनुमति है।

सरकार चरणबद्ध तरीके से 1 जून से सेवाओं और क्षेत्रों को फिर से खोलने की अनुमति देने की योजना पर काम कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि हो सकता है कि सभी जिलों में राहत का विस्तार न हो। राज्य सरकार की ओर से सरकारी कार्यालयों में भी उपस्थिति बढ़ाए जाने की संभावना है। वर्तमान में सार्वजनिक कार्यालयों में केवल 15% कर्मचारियों की अनुमति है । राहत और पुनर्वास मंत्री विजय वार्टीवार ने कहा कि राज्य सरकार कुछ प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार कर रही थी, लेकिन लोकल ट्रेनों में यात्रियों और अंतर-जिला यात्रा के लिए अनुमति देने के लिए प्रतिबंध कुछ और समय तक जारी रहेंगे ।

महाराष्ट्र में अब 3,27,580 सक्रिय मामले बचे हैं । विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के लिए 2,63,774 लोगों का परीक्षण किया गया, जिससे राज्य में अब तक किए गए परीक्षणों की संख्या 3,32,77,290 हो गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network