प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने पर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 21 अक्टूबर 2021 : नई दिल्ली । कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में आज भारत में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे कर लिए गए । करीब 9.45 बजे 100 करोड़ वां डोज लगाया गया। पूरे देश में इसका जश्न मनाया जा रहा है। रेलवे स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों और एयरपोर्ट पर इसका ऐलान किया गया। ट्रेनें ने हॉर्न बजाकर इसका स्वागत किया। ऐतिहासिक लाल किले पर सबसे बड़ा तिरंगा झंडा प्रदर्शित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे और करीब 20 मिनट तक स्वास्थ्यकर्मियों से मिले। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भारत में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करने के अवसर पर दिल्ली के लाल किला से एक गाना और एक ऑडियो-वीडियो फिल्म लॉन्च की। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी मौजूद रहीं। देश के इस मील के पत्थर को हासिल करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत ने ऐतिहासिक 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करके एक इतिहास रचा है।

100 करोड़ वैक्सीनेशन देशवासियों के विश्वास की अनुभूति है । 100 करोड़ वैक्सीनेशन आत्मनिर्भर भारत की दिवाली है। देश में वैक्सीनेशन का आंकडा 100 करोड़ के पार पहुंचने के बाद कोविड-19 वॉर रूम पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मिठाई भी बांटी। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने पर बृहस्पतिवार को कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network