रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 28 अप्रैल 2021 : सासाराम : सासाराम शहर के सदर अस्पताल में मंगलवार के मध्य रात्रि में कोविड-19 में इलाज के दौरान भर्ती मरीज के परिजनों द्वारा चिकित्सक के साथ मारपीट की गई है । चिकित्सक को लोग भगवान का दूसरा रूप मानते हैं। चिकित्सक मानवता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक मरीज की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर के साथ मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया।मिली जानकारी के अनुसार रात्रि दस बजे चिकित्सक पंकज कुमार ड्यूटी पर तैनात थे । इसी समय वार्ड नंबर 23 में मरीज की हालत बिगड़ने लगी। चिकित्सक के द्वारा सीपीआर दिया गया उसके बावजूद भी मरीज को बचाया नहीं जा सका। इसकी जानकारी उनके परिजनों को देने के बाद अन्य मरीज को देखने का कार्य शुरू किया गया। इसके बाद मरीज के परिजन उग्र होकर डॉक्टर के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान 2 घंटे तक अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इसके बावजूद भी घायल चिकित्सक द्वारा मरीजों की सेवा करते रहे।

चिकित्सक द्वारा इसकी सूचना तत्काल सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार को मिलते ही सीएस ने सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की तहकीकात की। इस संबंध में पूछे जाने पर सिविल सर्जन सुधीर कुमार ने बताया कि चिकित्सक द्वारा इलाज किया जा रहा था उसी दौरान मरीज के परिजनों द्वारा मारपीट की गई है यह घटना निंदनीय है चिकित्सक अपनी जान हथेली पर रखकर दूसरा का इलाज कर रहा है सिविल सर्जन ने बताया कि इसकी सूचना जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को दे दी गई है उसके बाद सदर अस्पताल में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है।

नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह ने बताया कि चिकित्सक पंकज कुमार के बयान पर चुटिया निवासी रामदुलार मिश्र पर नामजद प्राथमिकी दर्ज किया गया है । पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network