विद्यार्थियों के प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर निखार लाने के लिए विद्यालय में प्रोफेशनल काऊंसलर भी उपलब्ध कराये जायेंगे : डाॅ एस पी वर्मा

शैक्षणिक सत्र 2021एवं 2022 में अव्वल विद्यार्थियों को मोमेंटो, प्रशस्ति-पत्र एवं उनके माता-पिता को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 अगस्त 2022 : सासाराम । विद्यार्थी तभी अव्वल बनते हैं जब माता – पिता, शिक्षक और विद्यालय का त्रिकोणीय समन्वय बनता है। मैं यहाँ विद्यार्थियों के माता-पिता एवं उनके अभिभावकों से अपील करता हूँ कि अपनी सोच को विद्यार्थियों पर जबरदस्ती न थोपे।विद्यार्थियों की प्रतिभा को पहचान कर उसकी रूचि के अनुरूप ही उसे हायर एजुकेशन के लिए तैयार करें। उक्त बातें गुरूवार की संध्या बेला में स्थानीय संत पाॅल स्कूल के ऑडिटोरियम में यहाँ के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा। अवसर था शैक्षणिक सत्र 2021 एवं 2022 के दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में अव्वल विद्यार्थियों के प्रतिभा सम्मान समारोह का। जिसका विधिवत उद्घाटन विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा, विशिष्ट अतिथि सिया राम सिंह, प्रबंधक रोहित वर्मा एवं प्राचार्या आराधना वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

        इस प्रतिभा सम्मान समारोह में भारी संख्या में उक्त दोनों शैक्षणिक सत्रों के अव्वल विद्यार्थियों, उनके माता-पिता, अभिभावक एवं विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिकाओं ने उपस्थित होकर प्रतिभा सम्मान समारोह को सफल बनाया। 

       विद्यालय के प्रबंधक रोहित वर्मा ने कहा कि बहुत जल्द इस विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय में बनाये गये रोबोटिक्स भवन में वर्ग नर्सरी से सीनियर सेकेंडरी के विद्यार्थी रोबोट बनाने से लेकर उसके हर पार्ट्स- पुर्जे के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। जो अभी तक बिहार के गिने - चुने विद्यालयों में ही यह सुविधा उपलब्ध है। विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे सिया राम सिंह ने अत्याधुनिक संसाधनों से युक्त हाई- फाई सुविधाओं की चर्चा करते हुए सम्मान समारोह में पधारे सभी अव्वल विद्यार्थियों को बधाई दी। तत्पश्चात स्नेहा सिंह, फारिया खातुन, कुमारी रश्मि, शिवम कुमार, मयंक प्रकाश, अभय त्रिपाठी, सोनाली सिंह, आकांक्षा राय, रौनक रंजन, रोहिन वर्मा, सक्षम जयसवाल, आयुष कुमार, पूजा कुमारी, अमीत चौरसिया, अनिकेत राज, प्रांजल कुमार, सौम्या शांडिल्य, शिवांगी उज्जैन, आदित्य सिन्हा, कृतिका सुहानी, आयुष कुमार पाल, राज किशोर,उज्जवल कश्यप एवं इन विद्यार्थियों के माता-पिता को चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा, विशिष्ट अतिथि सिया राम सिंह एवं प्रबंधक रोहित वर्मा ने विद्यालय का मोमेंटो, प्रशस्ति-पत्र एवं शाॅल प्रदान कर सम्मानित किया। इसके अलावा 90 प्रतिशत से कम अंक लाने वाले विद्यार्थियों को भी मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में सम्मानित विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों ने भी विद्यालय के पठन-पाठन की प्रशंसा करते हुए अपने विचारों को साझा किया। मंच संचालन ख्याति गुप्ता, सोनिका शर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की प्राचार्या आराधना वर्मा ने किया। कार्यक्रम का समापन जलपान के पश्चात समवेत स्वर में राष्ट्र गान जन - गण - मन से हुआ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network