आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 जनवरी 2022 : सासाराम : संत पॉल स्कूल के चेयरमैन डॉ एस० पी० वर्मा ने बताया की केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के दिशानिर्देश एवं माणकों के तहत संत पॉल स्कूल में पढ़ने वाले 15 वर्ष एवं 15 वर्ष से अधिक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में सोमवार दिनांक 03 जनवरी 2022 को विद्यालय के प्रशासनिक भवन में नव निर्मित नर्सिंग रूम में कोविड 19 का टीकाकरण अभियान ज़िला प्रशासन एवं सदर अस्पताल के वैक्सिनेशन टीम के द्वारा पूर्वाह्न 10:30 बजे सुचारु रूप से सदर अस्पताल सासाराम के चिकित्सकों के कुशल देख रेख चलाया जाएगा। कोविड 19 का वैक्सीन भारत सरकार ने पूर्णतः सफल बताया है और इसे लेने से किसी भी तरह का कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है। संत पॉल स्कूल के सभी कर्मचारीगण ने अपना अपना दोनो वैक्सीन पहले ही के रखा है। कोविड 19 का वैक्सीन लेना सभी विद्यार्थियों के लिए राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के द्वारा अनिवार्य किया गया है , जिसके फलस्वरूप सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जा रहा है।

कल के कोविद 19 वैक्सिनेशन से सम्भंधित महत्वपूर्ण दिशानिर्देश :

  1. सभी विद्यार्थी जो 15 वर्ष या 15 वर्ष से अधिक उम्र के है वे कल विद्यालय आने के पहले भर पेट भोजन अवश्य कर के आए।
  2. सभी विद्यार्थी अपना अपना विद्यालय का आई॰ डी॰ कार्ड एवं अपना अपना आधार कार्ड लें कर विद्यालय आएँगे। इन दोनो की ज़रूरत कल वैक्सिनेशन के पूर्व चिकित्सकों की टीम को होगी ताकि आप सभी का उचित पंजीकरण किया जा सकेगा।
  3. यह प्रथम वैक्सिनेशन डोज़ कोवैक्सीन का दिया जाएगा और दूसरा डोज़ केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के अगले आदेश एवं दिशानिर्देश के अनुरूप दिया जाएगा।
  4. कल विद्यालय परिसर में 15 वर्ष तथा 15 वर्ष से अधिक के विद्यार्थियों के वैक्सिनेशन लेने के लिए पहले से पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। सारा वैक्सिनेशन का पंजीकरण कल चिकित्सकों की टीम विद्यालय के आई॰डी॰कार्ड एवं आधार कार्ड के माध्यम से कल विद्यालय परिसर में करेगी।
  5. यह वैक्सिनेशन Girls and Boys दोनो के लिए है।
  6. सभी विद्यार्थी कल विद्यालय आगमन पर अपने अपने कक्षाओं में शांतिपूर्वक अपना अपना स्थान लेंगे और चिकित्सकों की टीम आने पर ऑफ़िस के कर्मचारियों के द्वारा एक एक कर के विद्यार्थियों को नव निर्मित प्रशासनिक भवन कर नर्सिंग होम में बुला कर वैक्सीन दिया जाएगा।
https://youtu.be/FU7h7zL-wPM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network