पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के साथ सामाजिक और परोपकारी कार्यों में स्वयं को संलग्न रखना एक अच्छा विद्यार्थी का गुण है : डाॅ एस पी वर्मा

मिस्टर व मिस साइंस के लिए अनुभव श्रीवास्तव एवं अनुष्का तथा मिस्टर व मिस काॅमर्स के लिए अनमोल चावला एवं नीलम को विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा एवं प्राचार्या आराधना वर्मा ने सम्मानित किया।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 फरवरी 2023 : सासाराम। दक्षिण बिहार का सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थान संत पाॅल स्कूल के उमा ऑडिटोरियम में सोमवार को बारहवीं साइंस और काॅमर्स स्ट्रीम के विद्यार्थियों का फेररवेल पार्टी सम्पन्न हुआ। फेयरवेल पार्टी का आयोजन ग्यारहवीं साइंस और काॅमर्स स्ट्रीम के विद्यार्थियों ने प्राचार्या आराधना वर्मा एवं काॅमर्स और साइंस फैकल्टी के सीनियर शिक्षकों के कुशल नेतृत्व में आयोजित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा, प्रबंधक रोहित वर्मा एवं प्राचार्या आराधना वर्मा ने विद्यार्थियों के साथ केक काटकर किया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा ने कहा कि एक लंबी अवधि तक इस विद्यालय में सुचारू रूप से पठन-पाठन करते हुए आज बारहवीं साइंस और काॅमर्स स्ट्रीम के विद्यार्थियों का फेररवेल मनाने के लिए हम सभी विद्यालय के ऑडिटोरियम में उपस्थित हुए हैं। फेररवेल थोड़ी सी खुशी और थोड़ा सा गम का द्योतक है। बावजूद इसके इस बात की ज्यादा खुशी है कि यहाँ के बारहवीं के सभी विद्यार्थियों ने अनुशासन में रहकर एक लंबी अवधि तक इस विद्यालय में पठन-पाठन किया। विद्यार्थियों को अपने जीवन में अपनी संस्कृति, व्यवहार और पर्सनैलिटी को डेवलप करना जरूरी होता है। सामाजिक और परोपकारी कार्यों में स्वयं को संलग्न रखना भी एक अच्छा विद्यार्थी और नागरिक का परम कर्तव्य है।सीबीएसई के गाइड लाइन का पालन करते हुए आप सभी बोर्ड परीक्षा में सफल हों और उच्च शिक्षा प्राप्त कर देश का एक अच्छा नागरिक बने। मेरी यही शुभकामना सभी पासआउट विद्यार्थियों के साथ है। तत्पश्चात वक्रतुण्ड महाकाय पर पूजा और श्रद्धा ने मनमोहक भावनृत्य प्रस्तुत किया। वहीं लक्ष्य, अभिषेक, साहिल, कृष्णा, आदित्य, वंदना, हिमांगी और शिवांगी ने विद्यार्थियों के गुण - दोष पर हास्य- व्यंग्य नाटक प्रस्तुत कर खूब हंसाया। जबकि अक्षिता, पूजा और श्रद्धा ने कर ले गलती से मिस्टेक ... गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया। आर्यन ने नाचूँ मैं ऐसे कि कोई देख नहीं रहा... पर हिप - हाॅप नृत्य कर खूब धमाल मचाया।मंच संचालन अभ्या त्रिपाठी ने शायराना अंदाज में कर खूब वाह - वाही लूटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network