गुरू – शिष्य की परम्परा हमारी प्राचीन संस्कृति की धरोहर : डाॅ एस पी वर्मा

विद्यार्थियों ने सभी शिक्षक – शिक्षिकाओं को सम्मानित भी किया

कई शिक्षकों ने अपने विचारों को विद्यार्थियों से साझा भी किया

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 सितम्बर 2022 : सासाराम । संत पाॅल स्कूल के उमा ऑडिटोरियम में सोमवार को यहाँ के विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस का आयोजन कर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के पूर्व विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा, प्रबंधक रोहित वर्मा, सचिव वीणा वर्मा एवं प्राचार्या आराधना वर्मा ने सर्वपल्ली डाॅ राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित किया। तत्पश्चात सर्वपल्ली की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में यादगार बनाने के लिए यहाँ के शिक्षक- शिक्षिकाओं ने केक काटकर विद्यालय परिवार के साथ साझा किया। तत्पश्चात विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा ने कहा कि शिक्षक दिवस की गरिमा शिक्षकों और विद्यार्थियों कुशल अध्यापन एवं अध्ययन से जुड़े है। शिक्षक दिवस हमारी संस्कृति को दर्शाता है। वहीं विद्यालय की सचिव वीणा वर्मा ने विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा कि विद्यालय की गरिमा का ख्याल कर अपने जीवन में अच्छा आचरण करना सीखें । साथ ही अनुशासन का पालन करना अत्यंत आवश्यक है। आप जो यूनिफार्म पहनते हैं उसके साथ विद्यालय का प्रतीक चिन्ह ( लोगो) का ख्याल रखें। आपकी शिक्षा,आचरण और अनुशासन से ही विद्यालय का नाम रौशन होता है।

विद्यालय के प्रबंधक रोहित वर्मा ने सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों से शिक्षक दिवस की गरिमा बनाये रख सिर्फ़ एक दिन नहीं हर दिन शिक्षक की गरिमा और मर्यादा बनी रहे। इसका हम सभी को पालन करना अनिवार्य है। प्राचार्या आराधना वर्मा ने शिक्षकों और विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ सामाजिक दायित्वों और जिम्मेदारियों को निभाना भी जरूरी होता है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुआ। जिसपर जिया, सोनम, पूनम, आयुषि एवं श्रेयांसी ने मनमोहक भावनृत्य प्रस्तुत किया। ख्याति गुप्ता ने गिटार बजाकर सुरीली गायन प्रस्तुत की। इसके अलावा समृद्धि, अनन्या, आर्या, सुनिधी, ऐश्वर्या, शालू, श्रेय, श्रीहर्ष, दीपांजलि, संस्कृति, पायल एवं खुशी ने मनमोहक संगीत पर नृत्य प्रस्तुत कर खूब लुभाया। मंच संचालन अनुष्का, जिया, फरहान एवं कृष्णा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की प्राचार्या आराधना वर्मा ने किया। सम्वेत स्वर में सभी ने जन – गण- मन राष्ट्र गान गा कर कार्यक्रम का समापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network