रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 29 सितम्बर 2021 : सासाराम : बिहार राज्य के शिक्षा विभाग के द्वारा सभी प्रसविकृति प्राप्त निजी विद्यालयों को ऑनलाइन पंजीकरण 30 सितम्बर 2021 तक करने का दिशानिर्देश पारित किया गया था। संगठन के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव डॉक्टर एस॰पी॰वर्मा ने बताया की कोरोना महामारी काल के दौरान प्रदेश के लगभग सभी निजी विद्यालय टूट चुके थे और जब राज्य सरकार ने 16 अगस्त 2021 से सभी कक्षाओं को संचालित करने का दिशा निर्देश दिया तो निजी विद्यालय संचालकों एवं शिक्षकों में एक आस जागृत हुई परंतु जब ई संबंधन पोर्टल पर काग़ज़ात अपलोड करने की आख़री तिथि की ख़बर आयी तो फिर से मायूसी पूरे सूबे में छा गयी और निजी विद्यालय संचालकों के बीच बहुत बड़ी विडम्बना सामने आ गयी की जब पहले से स्वीकृति मिल चुकी है तो दूबारा काग़ज़ात ऑनलाइन अपलोड करने का तात्पर्य क्या है।

इस दौरान सूबे के 38 जिलो के शिक्षा विभाग के पदाधिकारीगण भी कन्नी कटाते हुए निजी विद्यालय संचालकों से मिलने से भी परहेज़ करने लगे। ऐसे परिस्थिति में संगठन ने शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को वस्तु स्थिति एवं भ्रम दूर करने का बीड़ा उठाया और सभी 38 ज़िलों की वस्तु स्थिति शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को अवगत कराते हुए सूबे के सभी ज़िलों के संगठन के तहत संचालित 25,000 निजी विद्यालयों के संचालकों एवं अधिकारियों की प्रशिक्षण कार्यशाला का इंतज़ाम रोहतास ज़िला अध्यक्ष रोहित वर्मा ने कराया तत्पश्चात् रोहतास ज़िला अध्यक्ष रोहित वर्मा ने प्रशिक्षण का विडीओ भी बना कर निजी विद्यालय संचालकों के साथ साझा किया गया।

https://youtu.be/DHpATHHOqpo

ऐसी उदासीन परिस्थिति में माननीय शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने संज्ञान लेते हुए अपने पत्रांक संख्या 645 के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की तिथि को विस्तारित करते हुए 30 नवम्बर 2021 किया जो स्वागत योग्य है। अब सूबे के सभी निजी विद्यालय संचालक अपने अपने विद्यालयों के विवरण को बखूबी ऑनलाइन ई सम्बन्धन पोर्टल पर कर सकेंगे। साथ ही संगठन के तरफ़ से हर तरह के तकनीकी सुविधा सभी निजी विद्यालय संचालकों को दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network