आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 दिसंबर 2023 : पटना। बिहार मंत्रिमंडल की बैठक में ‘बिहार विद्यालय विशिष्ट शिक्षक नियमावली, 2023’ को स्वीकृति मिलने के बाद नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिलने का रास्ता साफ हो गया। अब इसे लेकर राजनीतिक दलों में क्रेडिट लेने की होड़ मच गई है। बताया जा रहा है कि इस फैसले से प्रदेश के करीब चार लाख शिक्षकों को लाभ होगा। जदयू के विधान पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिए जाने पर बधाई दी। विधान पार्षदों ने कहा कि जदयू एवं मुख्यमंत्री के प्रयास से ही नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिया गया है। इस निर्णय से नियोजित शिक्षकों में काफी खुशी है।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के खून से शिक्षकों को न्याय मिला है। सरकार के निर्णय को उन्होंने भाजपा के संघर्षों व लम्बी लड़ाई की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों की मांगों पर बिहार की वर्तमान सरकार के अड़ियल रवैये को लेकर भाजपा ने सदन से लेकर सड़कों तक लड़ाई लड़ी है। 13 जुलाई, 23 को शिक्षकों की मांगों को लेकर सड़कों पर आए भाजपा कार्यकर्ताओं पर सरकार ने बर्बरतापूर्ण कातिलाना हमला किया, जिसमें भाजपा के एक नेता की हत्या और सैकड़ों कार्यकर्ताओं को लहूलुहान कर दिया गया। चौधरी ने कहा कि भाजपा बिहार के विकास के साथ ही बिहारवासियों के हितों के लिए सदैव संघर्ष के लिए तत्पर रहने वाली पार्टी है। सरकार की जनविरोधी नीतियों से भाजपा कभी समझौता नहीं करेगी।

भाकपा (माले) के प्रदेश सचिव कुणाल ने कहा कि पार्टी शुरूआती दिनों से ही नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी बनाने की मांग के साथ खड़ी रही है और हमारी पार्टी के विधायक संदीप सौरभ के नेतृत्व में हुए शिक्षक आंदोलन का ही नतीजा है कि आज उनकी यह चिरलंबित मांग पूरी हो रही है।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिलने का रास्ता साफ हो गया है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने 2020 के विधानसभा चुनाव के समय ही नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने का संकल्प लिया था। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली इंडिया गठबंधन की सरकार ने उस संकल्प को पूरा कर यह साबित कर दिया कि तेजस्वी यादव जो कहता है वो करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network