चेयरमैन डॉक्टर एस पी वर्मा ने शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों को अनुशासन में रहकर एक अच्छा नागरिक बनने की शपथ दिलाई।

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 05 सितम्बर 2021 : सासाराम। शैक्षणिक संस्था संत पाॅल स्कूल के वातानुकूलित प्रेक्षागृह में यहाँ के विद्यार्थियों ने रविवार को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दो शिफ्ट में शिक्षक दिवस काफी हर्षोल्लास से मनाया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सभी का मन मोह लिया। प्रथम पाली में वर्ग पांचवीं से आठवीं तक के विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा एवं प्राचार्या आराधना वर्मा ने सर्वपल्ली डाॅ एस राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। तत्पश्चात डाॅ वर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक दिवस का आयोजन हमें प्राचीन काल से चली आ रही गुरू – शिष्य की परंपरा की मर्यादा को कायम रखना सिखलाता है। अनुशासन में रहकर हम सभी किसी भी कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठा सकते है। पठन – पाठन के साथ अनुशासन और सामाजिक संस्कार विद्यार्थियों के लिए अत्यंत आवश्यक है।

प्राचार्या आराधना वर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में किये गये नये बदलाव पर विद्यार्थियों को ध्यान देकर सुचारू रूप से पठन – पाठन करने पर बल दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत गुरू वंदना चरणों में शीश है मेरा गुरुवर तुम्हारे… से की गई। तत्पश्चात मंच संचालन करते हुए आठवीं की छात्रा ख्याति गुप्ता ने ज्यों ही सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत जोगाड़ा तारा… सांग पर संस्कृति, पायल,आशा एवं खुशी के नामों की भावनृत्य प्रस्तुत करने की घोषणा की उपस्थित छात्र- छात्राओं ने खूब तालियाँ बजायी। नमस्ते सांग पर कशिश, साना, अंशु, शारिया, पियुष, रौशन, सत्यांश, अदिति, प्रीयल ने अलग- अलग मुद्रा में नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया।

दूसरी पाली में सीनियर क्लासेज के विद्यार्थियों ने विद्यालय के उमा ऑडिटोरियम में शिक्षक दिवस पर मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। पिया हो पिया सांग पर सिमरन सिंह एवं अर्चना कुमारी, आर्यन, सोनी और सोनम द्वारा प्रस्तुत मुक्काला- मुकाबला पर नृत्य के अलावा डंग- डंग मैं बावरी हो गई… पर जान्ह्वी और प्रिया ने मनमोहक भाव नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। शिक्षक दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने में आकाश चौबे, रोहिन वर्मा, ऋषभ श्रीवास्तव, कृतिका सुहानी, श्वेत राज, चंद्रभान चौबे, हर्ष रंजन, आदित्य गुप्ता, अनुभव श्रीवास्तव, तनिष्का सिंह, सोनी पटेल सहित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं का भरपूर योगदान रहा। धन्यवाद ज्ञापन संस्कृत शिक्षक आर जी तिवारी ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान जन – गण – मन से हुआ।

https://youtu.be/SqMdmzjTA8k

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network