आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 मार्च 2024 : शमायल अहमद राष्ट्रीय अध्यक्ष प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से उनके निवास स्थान जमील कंपाउंड समनपुरा राजा बाजार में पिछले चार दशको से रमजान के पवित्र अवसर पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता आ रहा है और इसी सिलसिले को जारी रखते हुए इस साल भी दस्वे रोज़े के दिन इफ्तार की दावत दी गई, जिसमें पटना शहर के 400 से अधिक प्रतिष्ठित शिक्षाविद, नामचीन हस्तियां, प्रशासनिक अधिकारी सहित विभिन्न पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की ! इस अवसर पर आज़ान होते ही 6 बजकर 1 मिनट पर सभी लोगों ने खजूर,फल, शरबत एवं विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों से रोजा खोला । इस मौके पर मुख्य रूप से भारत सरकार के पूर्व गृह राज्य मंत्री डॉक्टर शकील अहमद, सीनियर आईपीएस ऑफिसर विकास वैभव, पूर्व मंत्री सैयद शाहजहां अहमद, डायरेक्टर जेल , बिहार सरकार अजफर इमाम, नेत्र विशषज्ञ डॉक्टर सुनील,सैयद नजरूल इस्लाम,फहीम अहमद,डॉक्टर फतेह,टन खान, शियो जी प्रसाद, टुन्ना खान,शहाबुद्दीन बेग, तन्वीर आलम,ताहिर अनिस, प्रोफेसर रहमान, मर्वेन कॉवेल समेत 400 लोगो ने शिरकत की।

इफ्तार पार्टी के आयोजक एवं एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शमायल अहमद ने पवित्र माहे रमज़ान के इस इफ्तार पार्टी में आए हुए सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया एवं बरसों पुराने भाईचारगी एवं एकता के मिसाल को बखूबी बाकी रखा! रमजान का पाक माह इंसान को सच्चाई पर चलने की सीख देता है। इस महीने में अकीदतमंद रोजे और इबादत में मशगूल रहते हैं। इफ्तार में शामिल लोगों ने देश और प्रदेश में अमन चैन होने की दुआ मांगी। इफ्तार के बाद कारी सहबान रहमानी ने मगरिब की नमाज पढ़ाई और अपनी तकरीर में उन्होंने कहा की इस पाक महीने में मुसलमानों को रोजा रखकर भूख की शिद्दत को समझने का मौका दिया जाता है कि यह महसूस करो कि तुम्हारे वह भाई जो गरीब हैं, जिनके पास दो वक्त की रोटी नहीं होती है। उनका दु:ख-दर्द कैसा होता होगा? और इसी महीने में मुसलमानों को यह आदेश दिया गया है कि यदि इस महीने में अपने माल का जकात (विशेष दान) दान में गरीबों को दोगे तो इसका पुण्य सत्तर गुना बढ़ा दिया जायेगा।

रोजे की पवित्रता से लोगों का मन पाक हो जाता है। शाम होते ही रोजेदार रंग-बिरंगी टोपियॉ लगा कर अमीर-गरीब एवं छोटे-बड़े का भेद-भाव भूलकर एक साथ रोज़ा खोलने के लिए जमा होते हैं। ये नज़ारा इतना मनमोहक होता है, जिसे देखकर ऐसा लगता कि मानो अल्लाह ने खुद अपने हाथों से किसी बाग़ में रंग-बिरंगे फूलों को सजाया हो, जिसे देखकर दूसरे भी शन्ति का आभास कर आनंदित होते हैं।रोजेदार के बराबर का सवाब इफ्तार कराने वाले को भी मिलता है। इस मौके पर मौजूद 300 से अधिक लोगों ने जमकर स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लिया एवं प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी इतना भव्य इफ्तार पार्टी का आयोजन करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमयाल अहमद को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी।


इस मौके पर एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यालय सचिव फौजिया खान ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया एवं पाक अवसर पर शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network