पटना में हुआ धरना-प्रदर्शन, सीम को सौंपा ग्यापन

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 सितम्बर 2023 : पटना। बिहार राज्य ग्राम कचहरी सचिव संघ नेआज  सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष गोरखलाल यादव के नेतृत्व में अपनी 8 सुत्रीय मांग के समर्थन में शांति पूर्ण धरना प्रदर्शन किया।धरना का संचालन संघ के प्रधान महासचिव आनन्द मोहन हारित ने की।धरना में हजारों की संख्या में ग्राम कचहरी सचिवों ने भाग लिया।सभी ने अपनी मांगों को मुख्यमंत्री जी से पूरा करने का आग्रह किया।

प्रदेश अध्यक्ष गोरखलाल यादव ने धरना को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम लोग 16 वर्षों से सरकार के न्याय के साथ विकास की अवधारणा को धरातल पर उतारने का कार्य कर रहे हैं।छोटे छोटे मामलों का सुलह समझौता कर जनता को न्याय प्रदान करने के साथ ही सरकार के विकास कार्य को भी सम्पन्न कराते आ रहे हैं।ग्राम कचहरी से लाखों वादों का निपटारा हुआ है।बावजूद सरकार हम लोगों पर ध्यान नहीं दे रही है।इस महंगाई में मात्र (6000) रुपये मानदेय भुगतान किया जा रहा है।जिससे परिवार का भरण पोषण असंभव है।सरकार की उपेक्षा से प्रदेश के ग्राम कचहरी सचिवों में निराशा छायी हुई है।हम इस धरना प्रदर्शन के माध्यम से माँग करते हैं कैरम कचहरी सचिव का मानदेय (6000) हजार से बढ़ाकर (30000)रुपये प्रतिमाह भुगतान किया जाय है।

संघ के प्रधान महासचिव आनन्द मोहन हारित ने कहा कि उच्च स्तरीय समिति की अनुसंशा हुए 5 वर्ष हो गए लेकिन विभाग द्वारा इसे लागू करने की पहल नहीं किया जा रहा है।उच्च स्तरीय समिति की अनुसंशा को सरकार लागू कर हम लोगों की सेवा स्थायी करे। संघ के संयोजक संजय कुमार पाण्डेय ने नगर निकाय से प्रभावित ग्राम कचहरी सचिव का समायोजन करने की माँग की। संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ने ग्राम कचहरी सचिव के मानदेय में प्रतिवर्ष आवश्यक वृद्धि करने की माँग की।

धरना प्रदर्शन में उपस्थित ग्राम कचहरी सचिवों ने ग्राम कचहरी सचिव का मानदेय 6000 से बढ़ाकर 30000 तीस हजार करने,मानदेय में प्रतिवर्ष आवश्यक बृद्धि करने,उच्च स्तरीय समिति के अनुसंशा को लागू कर सेवा स्थायी करने, ई.पी.एफ का लाभ देने,खाता का संचालन करने,नगर निकाय से प्रभावित ग्राम कचहरी सचिव का समायोजन करने,अनुकम्पा का लाभ देने एवं बकाया मानदेय का अविलम्ब भुगतान करने की माँग उठी।सभी ने तख्ती बैनर पर लिखे माँग के माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट किया।

बाद में मजिस्ट्रेट साहब के द्वारा प्रतिनिधि मण्डल को माननीय मुख्यमंत्री जी के उपसचिव श्रीमान मनोज कुमार जी से मिलाया गया।प्रतिनिधि मण्डल ने अपने माँग पत्र सौप कर उन्हें अवगत कराया।प्रतिनिधि मण्डल में प्रदेश अध्यक्ष गोरखलाल यादव,प्रधान महासचिव आनन्द मोहन हारित,संयोजक संजय कुमार पाण्डेय, प्रदेश कोषाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद,संतोष गुप्ता,गरिमा गौरव और गीता कुमारी शामिल थे।

धरना प्रदर्शन को प्रदेश कोषाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद,जिला अध्यक्ष संजय सिंह, सतीश चौबे, विक्रम सिंह, शिव शंकर महतो,जितेंद्र प्रताप भानु,अजीत कुमार, शिव कुमार ,सतनाम दास, संतोष गुप्ता,संजय कुमार, अजय कुमार, डॉ कमलकिशोर अनिल चौरसिया,विपिन मेहता,अभय कुमार सिंह,तरुण कुमार,अयोध्या प्रसाद, मनोज कुमार, सुनील कुमार सिंह,कन्हैया यादव,तबरेज आलम,मुकुल कुमार,उमेश राय,गरिमा गौरव, गीता कुमारी, प्रियंका सिन्हा, निशा कुमारी, सरिता कुमारी, निधि कुमारी, डौली,कुमारी पिंकी यादव इत्यादि ग्राम कचहरी सचिवों ने सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network