तेजस्वी बोले-राजद जात की नहीं जमात की राजनीति करती है। ए टू जेड की पार्टी है। हमारा विश्वास सभी को जोड़ने और सभी को सम्मान देने का है।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 07 मई 2023 : पटना : भारतीय पुलिस सेवा के अवकाश प्राप्त पदाधिकारी, तमिलनाडू के पूर्व डीजीपी डाॅ करूणा सागर ने राजद कार्यालय में आयोजित भव्य समारोह में आज उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह सहित पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेताओं और बड़ी संख्या में उपस्थित समर्थकों के बीच राजद की सदस्यता ग्रहण की। श्री तेजस्वी यादव ने अपने हस्ताक्षर से उन्हें राजद की सदस्यता दिलायी।

इस अवसर पर डाॅ करूणा सागर एवं उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि लालू प्रसाद जी के आदर्शों पर विश्वास करते हुए उनके हाथों को मजबूत करने के लिए लिये गये निर्णय का हम स्वागत करते हैं। आज जब देश में अघोषित आपातकाल लागू है, ऐसे दौर में यह निर्णय काफी सराहनीय है। राष्ट्रीय जनता दल जात की नहीं जमात की राजनीति करती है। राजद ए टू जेड की पार्टी है। हमारा विश्वास सभी को जोड़ने और सभी को सम्मान देने का है। राष्ट्रीय जनता दल जात की नहीं जमात की राजनीति करती है। राजद ए टू जेड की पार्टी है। हमारा विश्वास सभी को जोड़ने और सभी को सम्मान देने का है। आज देश में जिस ढंग से महंगाई और बेरोजगारी भयावह रूप धारण करती जा रही है। कौन ऐसा जात है जो महंगाई और बेरोजगारी से पीडि़त नहीं है। आज सब लोग गोलबंद हो रहे हैं, आज लोकतंत्र का माखौल उड़ाया जा रहा है और संविधान के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक आदि राज्यों में क्या हुआ, सबो ने देखा है। बिहार में सात दलों का गठबंधन है और हमलोग राष्ट्रीय स्तर पर सभी को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। आज संविधान और लोकतंत्र को बचाना हमसबों की जिम्मेवारी है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि कहा गया था कि 2022 तक गरीबी मिटा दी जायेगी, किसानों की आय दोगुना कर दी जायेगी, सबों को पक्का मकान दे दिया जायेगा, महंगाई कम कर दी जायेगी, प्रतिवर्ष 02 करोड़ नौजवानों को सरकारी नौकरी दी जायेगी। इसमें एक भी वादे को पूरा नहीं किया गया, स्थितियां और भी खराब होती गई। इन सवालों को पूछे जाने पर केन्द्रीय एजेंसियों को विपक्ष के पीछे लगा दिया जाता है। रेल, सेल, पोर्ट, एयरपोर्ट को बेचा जा रहा है। विपक्ष के आवाज को दबाया जा रहा है। बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ का नारा देने वाले के राज्य में महिला पहलवान जब न्याय की मांग कर रही है तो उसपर दमनात्मक कार्रवाई की जा रही है। हम बिहार में विकास की गति को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसके लिए हमें सबों का आर्शीवाद चाहिए, आपसबों का आर्शीवाद मिलता रहे तो बिहार विकास के मामले में किसी से पीछे नहीं रहेगा।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए करूणा सागर ने कहा कि आज समय बदल चुका है। गरीबों के प्रति लालू जी के दिल में जो दर्द मैंने महसूस किया और तेजस्वी प्रसाद यादव जी में काम करने की उर्जा और उनके विकासोन्मुख नीतियों को देखकर मैं राजद में शामिल होने के लिए पे्ररित हुआ। तेजस्वी जी में जो विजन मैं देख रहा हंू उससे मैं काफी प्रभावित हुआ और मैंने महसूस किया कि आज बिहार को तेजस्वी जी जैसे नेतृत्व की आवश्यकता है। आज नये दौर में नये सोच की आवश्यकता है जिसे राजद जैसी पार्टी ही पूरा कर सकती है। आज समय की पुकार है कि हमसभी राजद से जुड़े और उसे मजबूत करें।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि सदस्यता ग्रहण करने के पहले करूणा सागर जी द्वारा शाॅल, मोमेंटो देकर उपमुख्मयंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उदय नारायण चैधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्री श्याम रजक, भोला यादव, विधायक नीलम देवी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री वृषिण पटेल, श्री अशोक कुमार सिंह, प्रदेश प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू, मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन, सारिका पासवान सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं को सम्मानित किया गया। श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी ने डाॅ0 करूणा सागर जी को राजद के प्रतिक चिन्ह वाला शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किये। इस अवसर पर डाॅ0 करूणा सागर जी ने राजद का चुनाव चिन्ह चांदी का बना हुआ लालटेन भेंट की।  

इस अवसर पर पूर्व सांसद श्री विश्व मोहन मंडल, श्री सुखदेव पासवान, विधायक श्रीमती नीलम देवी, श्री सुदय यादव, श्री सतीश कुमार दास, पूर्व विधायक रेयाजुल हक राजू, प्रवक्ता एजाज अहमद, सारिका पासवान, डाॅ0 उर्मिला ठाकुर, पूर्व डीजीपी अशोक गुप्ता, प्रदेश महासचिव डाॅ0 पे्रम कुमार गुप्ता, मदन शर्मा, फैयाज आलम कमाल, देवकिशुन ठाकुर, निर्भय अम्बेदकर, प्रमोद कुमार राम, संजय यादव, अनिल कुमार साधु, उपेन्द्र विद्यार्थी, महेन्द्र प्रसाद विद्यार्थी, कर्णल अश्विनी कुमार, सुधीर शर्मा, महेश ठाकुर, हारूण अंसारी, अभिषेक रंजन, बैकुंठ यादव, इंदू कुमारी सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। समरोह की अध्यक्षता राजद प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने की तथा संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network