-ढ़ोल नगारा से साथ भक्तों ने किया स्वागत, किमी आनंद ने अझत कलश यात्रा किया गया अगुवाई
-मां खड्गेश्वरी महाकाली में हुआ पूजन,अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा से पहले अररिया में दिखा उत्सव का माहौल

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 दिसंबर 2023 : अररिया : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले देशभर में उत्सव का माहौल है।इस बीच शुक्रवार की शाम अयोध्या से अक्षत कलश यात्रा मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर पहुंचा।अयोध्या से अक्षत कलश मुजफ्फरपुर पहुंचा। जहां मुजफ्फरपुर से अक्षत कलश लेकर नानु बाबा के शिष्य किमी आनंद मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर पहुंचे। जहां सभी सनातन धर्म के लोगों अयोध्या जाने के लिए निमंत्रण दिया गया। वही अझत कलश का मां खड्गेश्वरी महाकाली के साधक नानु बाबा के द्वारा पूजा किया व सभी भक्तों को माला पहना कर स्वागत किया गया।

नानु बाबा ने अक्षत कलश का विधिवत पूजन किया गया। जिसमें पीले चावल के द्वारा अररिया के सभी परिवारों को आमंत्रण स्वरूप दिए गये।मां खड्गेश्वरी के साधक नानु बाबा ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होना सभी सनातन धर्म प्रेमियों के लिए काफी गर्व की विषय है। भगवान राम सभी के जीवन में खुशियां लाएं यही मां खड्गेश्वरी से प्राथना करते है। वही नानु बाबा के शिष्य किमी आनंद ने बताया कि यह  अक्षत कलश अररिया के लिए राम मंदिर के निमंत्रण के रूप में आया है। इस कलश के साथ अररिया में महासंपर्क अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसमें विभिन्न संगठनों के लोग अपना सहयोग देंगे और घर-घर जाकर अक्षत कलश के पीले चावलों द्वारा सभी परिवारों को राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी देंगे।

इसी के साथ उन्होंने बताया कि हम लोगों से यह भी आह्वान करेंगे कि 22 जनवरी के दिन सभी मंदिरों को भव्य रूप से सजाया जाए ताकि ऐसा लगे कि जैसे राम 14 वर्ष बाद वनवास से लौटे थे और जैसी रौनक राम के लौटने पर अयोध्या में थी। उससे कई अधिक रौनक इस बार रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के दौरान हो। इसी के साथ ही सभी मंदिरों के प्रांगण में ऐसी व्यवस्था भी की जायेगी।जिससे सभी राम भक्त मंदिरों में एक साथ मिलकर 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देख सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network