आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 जनवरी 2024 : पटना: बिहार में इन दिनों एक अफवाह तेजी से दौड़ रही है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने इस्तीफा दे दिया है, या देने वाले हैं। कुछ तथाकथित पत्रकार और यूट्यूबर इस खबर को हवा दे रहे हैं। लेकिन इसके पीछे का सच जान कर आप हैरान रह जाएंगे। सच ये है कि के के पाठक के इस्तीफे की खबर 100 फीसदी, शत प्रतिशत अफवाह है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। के के पाठक ने कोई इस्तीफा नहीं दिया है। सबसे बड़ी बात ये कि वो अपना इस्तीफा राज्य सरकार को दे ही नहीं सकते। वो क्या, कोई भी आईएएस राज्य सरकार को अपने इस्तीफे की चिट्ठी नहीं देता।

आईएएस अधिकारी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक 7 दिनों की छुट्टी पर चले गए हैं. जानकारी के मुताबिक के के पाठक ने छुट्टी लेने के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए वो छुट्टी पर चले गए हैं. इसके लिए के के पाठक ने विभाग के मुख्य सचिव से 14 जनवरी तक अवकाश की स्वीकृति ली है.

सीनियर आईएएस अधिकारी के के पाठक की गैरमौजूदगी में सचिन बैद्यनाथ यादव फिलहाल शिक्षा विभाग के एसीएस के प्रभार में रहेंगे. आपको बता दें कि इसी महीने की 13 तारीख यानी 13 जनवरी को बिहार सरकार द्वारा पटना के गांधी मैदान में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा जाना है. इस कार्यक्रम में अब के के पाठक नहीं रहेंगे. गांधी मैदान में 25 हजार समेत राज्य भर के 95 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाना है, जिसमें सीएम नीतीश कुमार के हाथों ही ये काम होना है और नियुक्ति पत्र दिया जाना है. बिहार सरकार के कार्यक्रम से ठीक पहले के के पाठक ने 7 दोनों का अवकाश लिया है जिसको लेकर प्रशासनिक गलियां में काफी गहनगामी मची हुई है.

के के पाठक की गिनती बिहार के सबसे चर्चित आईएसएस अधिकारी के रूप में होती है. इन दिनों वो शिक्षा विभाग और शिक्षकों पर की जा रही कार्रवाई और सुधार को लेकर सुर्खियों में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network