रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 29 अप्रैल 2021 : समस्तीपुर । सुरक्षा और सतर्कता के तमाम प्रशासनिक दावों प्रतिदावों के बीच जिले में अपराधियों का मनोबल चरम पर है। आलम यह है कि अमूमन हर रोज बेलगाम अपराधियों द्वारा एक नई घटना को अंजाम दिया जा रहा है। आए दिन दिन दहाड़े लूट और हत्या की खबर कहीं ना कहीं से मिलती ही रहती है। ताजा मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिक्रमपुर बांदे का है जहां दिन दहाड़े अपराधियों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बांदे चौक स्थित केनरा बैंक शाखा से 1 लाख 80 हजार रुपये की लूट कर आराम से चलते बने।

बताते चलें की बुधवार की रात समस्तीपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी, जिसमें मोस्टवांटेड अपराधी मो. चांद को पुलिस ने बुधवार की देर रात मथुरापुर घाट पर हथियार के साथ दबोच लिया था। गुरुवार को सदर डीएसपी प्रीतीश कुमार इस बड़ी सफलता के बारे में संवाददाताओं को जानकारी दे रहे थे। इस ऑपरेशन में शामिल पुलिस कर्मियों की तारीफ कर ही रहे थे कि इसी बीच थाना क्षेत्र के विक्रमपुर बांदे चौक पर अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दे दिया। हालांकि इस घटना में उन्हें बहुत बड़ी रकम हासिल नहीं हुई।

बताया जाता है कि तीन बाइक पर सवार हथियार से लैस तीन की संख्या में अपराधी ग्राहक बन कर बैंक में दाखिल हुए, बैंक कर्मियों को पिस्टल की नोक पर बंधक बनाया और 1 लाख 80 हजार लूट कर चलते बने। जिले के मौजूदा हालात में समय समय पर पुलिस द्वारा बैंक के सुरक्षा प्रणाली का निरीक्षण व समीक्षा करने के बावजूद यह घटना इसलिए भी आश्चर्यजनक है कि घटना के वक्त बैंक में न तो सुरक्षा कर्मी थे और न ही सायरन बजा था।

मामले की जानकारी मिलते ही सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी सदर प्रीतीश कुमार ने पूछे जाने पर संवाददाताओं को बताया की प्रथम दृष्टया प्रबंधकीय अव्यवस्था और बैंक कर्मियों के लापरवाही का परिणाम प्रतीत हो रहा है। सीसी टीवी फुटेज खंगालने के साथ साथ अन्य स्रोतों से मिल रही जानकारी के आधार पर अनुसंधान जारी है, शीघ्र ही लुटेरे दबोच लिए जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network