आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 सितम्बर 2023 : नवादा : नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर पंचायत के गंभीरपुर गांव स्थित तालाब में नहाने के दौरान चार बच्चों की मौत गुरुवार को पानी में डूबने से हो गई। वही आसपास के लोगो ने पीएचसी वारिसलीगंज लाया ।जहां चिकित्सक ने जांच कर विधिवत मृत घोषित कर दिया।

आसपास के ग्रामीणों में मातम छा गया।इन बच्चों की उम्र करीब 10 से 12 वर्ष के बीच की थी। मरने वाले बच्चों में तीन परिवार के कुल चार बच्चे हैं। एक ही घर से दो बच्चे की मौत हुई है। गुरुवार की शाम चार बजे की मौत हुई है। विनोद पासवान के पुत्र आयुष कुमार, उम्र 10 वर्ष, अजय पासवान के पुत्र समीर कुमार उम्र 10 वर्ष, जितेंद्र महतो के पुत्र श्रवण और रितिक की उम्र करीब क्रमश: 9 और 11 वर्ष है। जिनकी मौत हुई है। सभी बच्चों का शव गांव ले जाया गया है।

घटना को लेकर मनरेगा योजना में लापरवाही की बात सामने आई है। गंभीरपुर के सरकारी पोखर में कुछ महीना पहले पंचायत समिति मद से तालाब की खुदाई व घाट का निर्माण किया गया था। उसी में लापरवाही बरती गई है। ग्रामीणों का कहना है की जेसीबी से मनरेगा का काम कराया गया है ।तलाव को काफी गड्ढा कर दिया गया है। जिस कारण बच्चों की मौत हुई । ग्रामीणों ने ठेकेदार तथा काम करने वाले स्थानीय जनप्रतिनिधि के विरुद्ध भी प प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई  की  मांग  की  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network