आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 12 अगस्त 2022 : नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया और राष्ट्रीय राजधानी में 20 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त करने के साथ एक प्रमुख सदस्य को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान अखिलेश कुमार रे (39) के रूप में हुई है, जिसे 4 किलो हेरोइन के साथ पकड़ा गया।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने कहा कि एक स्पेशल सेल टीम इस सूचना पर काम कर रही थी कि मणिपुर, असम, यूपी, बिहार और दिल्ली राज्यों में एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग कार्टेल सक्रिय है।

डीसीपी ने कहा, “इस कार्टेल के सदस्य म्यांमार से तस्करी कर लाए गए हेरोइन की आपूर्ति में शामिल थे और दिल्ली एनसीआर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में ड्रग्स की आपूर्ति करते थे।” उन्होंने बताया कि नौ अगस्त को विशेष प्रकोष्ठ को सूचना मिली थी कि इस गिरोह के सदस्य बिहार के छपरा निवासी अखिलेश कुमार रे ने बिहार से हेरोइन की बड़ी खेप जमा की है।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “सूचना के अनुसार, वह अपने एक संपर्क को हेरोइन पहुंचाने के लिए गाजीपुर रोड दिल्ली में ईडीएम मॉल के सामने आएगा। एक छापेमारी दल का गठन किया गया था और एक जाल बिछाया गया था।” शाम करीब सात बजे आरोपी को देखा गया और बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया। अधिकारी ने कहा, “उसके बैग की तलाशी में 4 किलो हेरोइन बरामद हुई।”

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की उचित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दवा आपूर्तिकर्ता से पूछताछ में पता चला कि वह एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का सदस्य था।

अधिकारी ने कहा, “उसने पिछले 7 वर्षों से दिल्ली एनसीआर और यूपी, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों में ड्रग्स की आपूर्ति में लिप्त होने की बात कबूल की है और कहा है कि उसने बिहार के हाजीपुर जिले के एक व्यक्ति से हेरोइन खरीदी थी और वह एक व्यक्ति को 4 किलो हेरोइन देने दिल्ली आया था।”

आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह दो सहयोगियों के साथ, बिहार के हाजीपुर के निवासी, मणिपुर के एक मुल्ला जी से हेरोइन प्राप्त करता था, जो हेरोइन का एक बड़ा आपूर्तिकर्ता है। अधिकारी ने कहा कि इस ड्रग कार्टेल के बाकी सदस्यों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network