आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 नवंबर 2023 : पटना। बिहार के जमुई जिले में रेत से भरे एक ट्रैक्टर से दारोगा को कुचल दिया गया, इससे उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने अजीबो-गरीब बयान देते हुए कहा कि क्या ऐसी घटना पहली बार हुई है। वहीं, जमुई के सांसद और लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने सरकार पर निशाना साधा है।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

दरअसल, इस घटना के विषय में जब शिक्षा मंत्री से सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, ये कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी कई बार कई अन्य राज्यों में ऐसी घटनाएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि यूपी और मध्य प्रदेश में ऐसी घटनाएं हुई हैं। ये अपराध है, कानून के मुताबिक दोषियों को सजा दिलाई जाएगी। अपराधी हैं तो ऐसी घटनाएं समय-समय पर होती रहती हैं। अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब भी दिया जाता है। पकड़कर उन्हें जेल में डाला जाता है।

दरअसल, जमुई जिले के गरही थाना की पुलिस मंगलवार को सुबह गश्त पर थी, इसी दौरान रोपावेल के समीप पुलिस ने बालू से लदे एक ट्रैक्टर को आते देखा। पुलिस ने ट्रैक्टर की जांच के लिए रुकने का इशारा किया, लेकिन ट्रैक्टर चालक ने वाहन की गति तेज करते हुए पुलिस टीम की ओर बढ़ा दिया। इस घटना में दारोगा प्रभात रंजन की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, पुलिस जवान राजेश कुमार साव गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मृतक 2018 बैच के दारोगा थे।

इस घटना पर जमुई के सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा, मुख्यमंत्री जी, राज्य में बालू तस्करों का तांडव सिर चढ़ कर बोल रहा है। ऐसे में सवाल आपके नेतृत्व पर भी उठते हैं कि क्या ये सब आपके संरक्षण में हो रहा है? और, नहीं तो अब तक कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाए गए। उन्होंने आगे लिखा, अवैध बालू खनन से कहीं नदी में डूबने से मौत हो रही है तो कहीं अनियंत्रित वाहन सुरक्षाबलों को कुचल रहे हैं। जरूरी है कोई ठोस कदम उठाकर बिहारियों की जान बचाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network