विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रायगडा पैसेंजर ट्रेन के बीच पीछे से टक्कर हो गई। हादसे में 3 कोच शामिल थे।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 29 अक्टूबर 2023 : विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के बीच विजयनगरम जिले में पीछे से टक्कर हो गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 18 लोग घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में 3 कोच प्रभावित हुए हैं और बचाव अभियान जारी है। सहायता और एम्बुलेंस के लिए स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ को सूचित किया गया है। मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि दुर्घटना राहत ट्रेनें घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। पीएम मोदी ने इस घटना को लेकर दुख जताया है। साथ ही रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव से बात कर लोगों को सुविधाएं और इलाज मुहैया कराने के लिए कहा है।

जानकारी के मुताबिक, विशाखापत्तनम से रायगड़ा जा रही ट्रेन विशाखापत्तनम जिले में पटरी से उतर गई। इसके बाद दो ट्रेनों में टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि दूसरी भी पैसेंजर ट्रेन है। इस हादसे में कई यात्रियों के घायल होने की आशंका है। मौके पर पहुंचे अधिकारियों राहत-बचाव कार्य में जुट गए हैं। फिलहाल राहत और बचाव का कार्य चल रहा है। प्रशासन ने अब तक 10 लोगों के घायल होने की बात कही है। प्राथमिक जांच में ये मामला सिग्नल ओवरशूटिंग का लग रहा है।

इस घटना को लेकर पीएमओ ने ट्वीट किया, “पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलमांडा और कंटाकापल्ले सेक्शन के बीच दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद स्थिति का जायजा लिया। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।” पीएम ने कहा प्रार्थना करते हैं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं।”

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network