आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 मार्च 2023 : नवादा : जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के उड़सा टाल में एक शिक्षक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया है। घटना के संबंध में मृतक के पिता महेंद्र सिंह ने बताया कि मेरा पुत्र उत्तम कुमार मेसकौर प्रखंड के बड़ोसर पंचायत के अधगवां में शिक्षक के पद पर कार्यरत था। विगत कुछ दिनों से इसके रहन-सहन में काफी बदलाव होने लगा तथा कभी-कभार घरवालों को बिना बताए इधर उधर चला जाता था। जिसके कारण हम सभी परिवार चिंतित रहते थे। इसके ऊपर निगरानी भी रखते थे, ताकि इधर- उधर भटक कर चला न जाए।

उन्होंने कहा की गुरुवार की सुबह भी इसने हम सभी घर वालों को स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकला। लेकिन कुछ देर के बाद वह अपने फेसबुक पर खुद से आत्महत्या कर लेने की बात लिखकर पोस्ट कर दिया। जिसे गांव के युवकों ने पढ़कर हम सभी घर वालों को सूचित किया। जानकारी मिलते ही हम सभी परिजन इसके खोज में निकल पड़े। लेकिन गांव के बगल में ही उडसा – बगोदर के टाल में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। शव के समीप हीं आत्महत्या में प्रयुक्त होने वाले एक नली रिवॉल्वर पड़ा मिला। 

मृतक ने सुसाइड नोट को फेसबुक पर डालकर कहा कि मेरी हत्या के झूठा आरोप में किसी को न फसाए। मैं खुद अपने इच्छा से आत्महत्या कर रहा हूँ। मृतक युवक तीन भाइयों में सबसे छोटा था। युवक की मौत की खबर सुनकर आसपास के लोगों की घटनास्थल पर काफी भीड़ लग गई। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटनास्थल पर हिसुआ पुलिस पहुंचकर आत्महत्या करने वाले रिवाल्वर एवं शव अपने कब्जे में ले लिया है। जिसके बाद कागजी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया।

मौत से पहले उत्तम ने फेसबुक में सुसाइड नोट लिखा है कि मैं अपने होशो हवास में लिखा है कि मैं अब दुनिया छोड़ रहा हूं। अपने मौत की जिम्मेदारी मैं खुद ले रहा हूं। इस घटना को मैं अपनी इच्छा से अंजाम दे रहा हूं। मैं इच्छा मृत्यु को प्राप्त करना चाहता हूं। मैं अपनी अंतरात्मा से मृत्यु चाहता हूं। मुझे ना तो कोई घर वाला परेशान किया है और ना ही कोई बाहर वाला और ना ही मेरे स्कूल से कोई हमें परेशानी है। स्कूल के सारे शिक्षक मुझे बहुत प्यार व सम्मान देते हैं। कुछ लोग शादी का आरोप लगाएंगे की शादी नहीं हुई तो ऐसी घटना घटी है। यह सिर्फ अफवाह होगा।  मुझे किसी से कोई दुश्मनी नहीं किसी से कोई परेशानी नही हैं। मैं सभी से विनती करता हूं कि किसी को इस घटना में नाम देकर ना फंसाया जाए। सभी लोगों को एक ना एक दिन अंत होना है। इसलिए आज मैं भी इस संसार को छोड़ रहा हूं। मैं इस संसार से बहुत ही प्यार करता हूं। मेरे गांव वाले को कोई झूठा आरोप में ना फसाए। मैं अपने परिवार से भी बहुत प्यार करता हूं। परिवार वाले किसी पर आरोप ना लगाएं। मैं भगवान से यह प्रार्थना करता हूं कि संसार ग्राम परिवार सबको खुश रखे। मेरे बारे में सोच कर कोई भी अपने मानसिकता को खराब ना करें। अंत में लिखा कि जय हिंद जय भारत उत्तम कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network