आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 अप्रैल 2023 : पटना । पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेता जेल जाएंगे। यह मामला स्वामी द्वारा उठाया गया था, जिन्होंने गांधी परिवार पर पार्टी फंड का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था, जिसने नेशनल हेराल्ड अखबार को प्रकाशित किया था। कानून के छात्रों के एक सम्मेलन में भाग लेते हुए, वकील से नेता बने जाने-माने नेता ने कहा, आज, सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर बाहर हैं। मैंने राहुल गांधी से बहुत सारी चीजें कही हैं लेकिन किसी ने मुझे जेल नहीं भेजा।

यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में संयुक्त विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, स्वामी ने कहा, नीतीश कुमार जेपी आंदोलन के दिनों से मेरे अच्छे दोस्त हैं, लेकिन उन्होंने कभी नहीं कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। मैं आज उनसे मिलूंगा और इस संबंध में उनसे बात करूंगा।

भारत के दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाला देश बनने के बारे में पूछे जाने पर और क्या जनसंख्या नियंत्रण अधिनियम होना चाहिए, स्वामी ने कहा कि वह इस तरह के अधिनियम में विश्वास नहीं करते हैं, अगर देश में आर्थिक विकास होता है तो जनसंख्या नियंत्रण में होगी। स्वामी ने कहा, जनसंख्या वृद्धि को कम करने के लिए हमें आर्थिक विकास दर को सालाना 10 फीसदी बढ़ाना होगा।

मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद के पक्ष में पटना में लगे नारों के बारे में पूछे जाने पर स्वामी ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और कोई भी कुछ भी कह सकता है। हालांकि, जो लोग अतीक अहमद के पक्ष में नारे लगा रहे हैं, वह केवल खुद को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network