रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 09 जुलाई 2021 : सासाराम : हिन्दू जागरण मंच रोहतास जिला इकाई एवं प्रदेश मंत्री राधेश्याम पांडेय के नेतृत्व में लव जिहाद एवं धर्मांतरण के विरुद्ध कठोर कानून लाने के लिए सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौराहे पर शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन किया गया । इस धरना प्रदर्शन के माध्यम से हिंदू जागरण मंच रोहतास जिला इकाई केंद्र एवं राज्य सरकार से मांग करती है कि लव जिहाद एवं धर्मांतरण के खिलाफ कठोर कानून लाय, जिससे समाज में फैली विषमता दूर हो जो कि आज एक अभिशाप और एक बीमारी की तरह फैल गई है जो कि कहीं से भी सही नहीं है। लव जिहाद जिसे रोमियो जिहाद भी कहा जाता है इसमें एक धर्म एक समुदाय के लोग हिंदूधर्म के बहन बेटियों को हिंदू बनकर अपने प्यार के जाल में फंसा कर बाद में हर प्रकार से उत्पीड़ित करते हैं जो कहीं से भी न्याय संगत, तर्क संगत और सही नहीं है। जिसे हिंदू जागरण मंच रोहतास जिला इकाई इसका कड़ा विरोध करती है और इसके खिलाफ कड़ा कानून लाने की बात का हमेशा समर्थन करता है और मांग करता है।


वहीं दूसरी तरफ धर्मांतरण एक धर्म समुदाय के लोग दूसरे धर्म को लोभ लालच देकर अपने धर्म में परिवर्तित कराते हैं और बाद में उन्हें प्रताड़ित करते हैं। इसको हिंदू जागरण मंच रोहतास जिला इसका कड़ा विरोध करता है और सरकार से मांग करता है कि इस के खिलाफ कड़ा कानून लाए ताकि इन धर्म विरोधी लोगों को बड़ा संदेश जाए और इस तरह का कार्य कदापि नहीं करें।


श्री पांडे ने कहा अगर लव जिहाद पर और धर्मांतरण पर कड़े से कड़ा कानून बने ताकि आने वाले समय में सबको एस सबक मिल सके कि गलत करने का परिणाम क्या होता है अगर केंद्र सरकार और राज्य सरकार हमारी मांगे नहीं पूरी करती है तो आने वाले समय पर हम बिहार राज्य के साथ-साथ पूरे देश में धरना प्रदर्शन करेंगे। हमारे इस धरना प्रदर्शन के मुहिम में विश्व हिंदू परिषद ,बजरंग दल, वीरांगना वाहिनी, बेटी बचाओ और इत्यादि संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बोले भी कि अगर हमारी मांगे सरकार पूरी नहीं करती है तो हम लोग अपने संगठनो के साथ मिलकर पूरे प्रदेश और देश में भयानक धरना प्रदर्शन होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network