तिलौथू रोहतास : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई तिलौथू द्वारा संविधान के शिल्पी बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर का पुण्यतिथि संगोष्ठी का आयोजन कर मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत बाबा साहब अंबेडकर के तैलचित्र पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण कर की गई। परिषद गीत नगर एसएफडी प्रमुख पंकज कुमार ने गाया। कार्यक्रम नगर अध्यक्ष डॉ विकास लाल की अध्यक्षता में सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया गया एवं संचालन नगर सह मंत्री भोला कुमार ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर अध्यक्ष डॉ विकास लाल ने बाबा साहेब के जीवन, व्यक्तित्व एवं उनके द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबा साहब गरीबों के मसीहा थे। उन्होंने युगपुरूष बाबा साहेब को नमन करते हुए उनके आदर्शो को हृदय में संजाेने की बात कही।

मुख्य वक्ता प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक सिंह ने बाबा साहब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि अंग्रेजों ने हिंदुत्व को, राष्ट्रीयत्व को क्षीण करने का षड्यंत्र रचा जिसे बाबा साहब डॉ अंबेडकर ने समझा और समाज में आई बुराइयों को दूर करने का बीड़ा उठाया। वंचित वर्ग में प्रेरणा जगाकर उसमें ऊपर उठने की ललक जगाई। बाबा साहेब ने जीवन भर भेदभाव का सामना किया। लेकिन अपने अडिग इरादों के चलते उन्होंने संविधान के रूप में भारत के सभी नागरिकों को सम्मान दिलाया है। छात्रों को बाबा साहेब के संघर्ष से सीख लेनी होगी। तभी बड़ी से बड़ी मुश्किल को आसानी से हल कर सकेंगे। अपने विकास के साथ ही समाज को भी विकास और समानता का रास्ता दिखाएं। धन्यवाद ज्ञापन रमेश भारद्वाज ने किया।

मौके पर नगर उपाध्यक्ष रमेश कुमार, मनजीत कुमार, दीपक कुमार, मनीष कुमार, राजेश रावत, रोहित कुमार, प्रवीण कुमार, खुशबू कुमारी, नेहा कुमारी, शिखा कुमारी, रोहित पासवान, संजीव कुमार दास, दिव्या कुमारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network