स्थानांतरित कर्मियों का जुलाई का वेतन नवपदस्थापन कार्यालय से मिलेगा

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 जुलाई 2023 : सासाराम : लंबे समय से एक ही कार्यालय में जमे कर्मचारियों को इधर से उधर कर जिला से लेकर अनुमंडल, प्रखंड व अंचल स्तर तक के विभिन्न विभागों में स्थानांतरित किया गया है. जिला, अनुमंडल, प्रखंड व अंचल कार्यालयों में आदि विभागों में प्रतिनियुक्त किए गए लिपिकों, आईटी सहायक व कार्यपालक सहायकों को आठ जुलाई तक नवपदस्थापन कार्यालय में योगदान करना होगा.

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

स्थानांतरित कर्मियों का माह जुलाई का वेतन नवपदस्थापन कार्यालय से ही दिया जाएगा. इसके लिए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आदेश जारी की हैं. डीएम के आदेश के मुताबिक जिला कलेक्ट्रेट, अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय और अंचल कार्यालय में कार्यरत प्रधान लिपिक, लिपिक स्तर के 16 कर्मचारियों का तबादला किया गया है. इसके साथ-साथ कलेक्ट्रेट के विभिन्न विभागों सहित अनुमंडल, प्रखंड, अंचल कार्यालयों में कार्यरत आठ आईटी सहायक व कार्यपालक सहायक का विभिन्न विभागों में तबादला कर दिया गया है. इन प्रतिनियुक्त किए गए लिपिकों, आईटी सहायकों व कार्यपालक सहायकों को आठ जुलाई को पदस्थापन कार्यालय में योगदान देना होगा. इसके लिए जिलाधिकारी ने अधिसूचना जारी करते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि आठ जुलाई तक वैकल्पिक व्यवस्था कर स्थानांतरित कर्मचारियों का विरमित करने की कार्रवाई करें. निर्धारित तिथि तक विरमित नहीं करने की स्थिति में 11 जुलाई से वह स्वत: विरमित समझे जायेंगे.

इस आदेश का अनुपालन नहीं होने की स्थिति में संबंधित कार्यालय प्रधान एवं कर्मी के विरुद्ध जिम्मेदारी आधारित करते हुए अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी. स्थानांतरित लिपिकों को माह जुलाई का वेतन भुगतान नव पदस्थापित कार्यालय से किया जाएगा. डीएम के आदेश के मुताबिक, जिला स्थापना प्रशाखा के लिपिक नरेन्द्र कुमार को अब जिला नजारत प्रशाखा में स्थानांतरित किया गया है. जिला कोषागार कार्यालय के लिपिक मनोज कुमार को जिले के सूर्यपुरा अंचल में तो वहीं दावथ प्रखंड कार्यालय के लिपिक महेश कुमार चौधरी को अब जिला स्थापना प्रशाखा में स्थानांतरित किया गया है. इसी तरह जिला विधि प्रशाखा के लिपिक मनोज कुमार को अब जिला जिला कोषागार कार्यालय सासाराम में, प्रखंड कार्यालय रोहतास के लिपिक सुनील कुमार को कार्यालय भूमि सुधार उप समाहर्ता बिक्रमगंज, अंचल कार्यालय सूर्यपुरा के लिपिक आशीष कुमार चौबे को प्रखंड कार्यालय संझौली, कार्यालय भूमि सुधार उप समाहर्ता बिक्रमगंज के लिपिक मो. सद्दाम को अंचल कार्यालय तिलौथू, अंचल कार्यालय तिलौथू के लिपिक शिवपूजन राम को अंचल कार्यालय राजपुर, जिला राजस्व प्रशाखा के लिपिक शिव प्रकाश वर्मा को अंचल कार्यालय काराकाट को में स्थानांतरित किया किया गया है. विभिन्न विभागों के चार लिपिक को सासाराम अनुमंडल कार्यालय में स्थानांतरित किया गया है.

डीएम के निर्देश के अनुसार, अंचल कार्यालय काराकाट के लिपिक चंदन कुमार सिंह, प्रखंड कार्यालय बिक्रमगंज के लिपिक विजय कुमार, प्रखंड कार्यालय नौहट्टा के लिपिक रविशंकर तिवारी व जिला नजारत प्रशाखा के राजीव कुमार को अनुमंडल कार्यालय सासाराम में स्थानांतरित किया गया है. वहीं जिला स्थापना प्रशाखा के अरविंद कुमार उपाध्याय को प्रखंड कार्यालय नौहट्टा, अंचल कार्यालय दिनारा के लिपिक उमेश कुमार सिंह को अनुमंडल कार्यालय डेहरी व अनुमंडल कार्यालय डिहरी के लिपिक रजनीश कुमार को अंचल कार्यालय दिनारा में स्थानांतरित किया गया है. प्रखंड कार्यालय नोखा के आईटी सहायक रोहित कुमार को जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में, जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय के आईटी सहायक विनोद कुमार गुप्ता को प्रखंड कार्यालय नोखा में स्थानांतरित किया गया है. इसी तरह अंचल कार्यालय कोचस के कार्यपालक सहायक अरुण कुमार तिवारी को अंचल कार्यालय नोखा, प्रखंड कार्यालय रोहतास के कार्यपालक सहायक मनोज कुमार को प्रखंड कार्यालय शिवसागर, प्रखंड कार्यालय शिवसागर के कार्यपालक सहायक मुन्ना कुमार गुप्ता को जिला नजारत प्रशाखा, जिला नजारत प्रशाखा के कार्यपालक सहायक रवि प्रकाश को प्रखंड कार्यालय नौहट्टा, अंचल कार्यालय करगहर के कार्यपालक सहायक प्रेम प्रकाश पंकज को अंचल कार्यालय डिहरी व अंचल कार्यालय नोखा के कार्यपालक सहायक मिथिलेश कुमार को अंचल कार्यालय कोचस में स्थानांतरित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network