रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 27 मई 2021 : दावथ : चक्रवाती तूफान “यास”का ब्यापक असर तेजी से दिखने लगा है।बुधवार के देर शाम शुरू हुई कही तेज व झमाझम तो कही रिमझिम बारिश गुरुवार को थमने का नाम नही ले रहा है। हवा के तेज दबिश के साथ लगातार हो रही बारिश से प्रखंड के कई जगहों पर जल जमाव हो गया है। कही पानी का निकास नही होने से सड़को पर बहते दिखा तो कही नालो व नालियो की उड़ाही नही होने से सड़ांध मारते बदबूदार पानी गली व मुहल्लों में जलजमाव हो गया है।

बुधवार के अहले सुबह कुछ देर के लिए तेज धूप खिलने के बाद पूरे दिन उमड़ते घुमड़ते बादलो की आवाजाही लगी रही तो दोपहर बाद हवा के तेज दबिश के साथ कही बूंदाबांदी तो कही झमाझम व रिमझिम बारिश से शुरू हुई सिलसिला गुरुवार को थमने का नाम नही ले रहा है।अहले सुबह से ही नीले आसमान में बादलों की आवाजाही के साथ रुक रुक कर बारिशो का दौर जारी रहा।प्रखंड वासियों को भगवान भास्कर का पूरे दिन दर्शन भी नही हो सका।मौसम के बदलते मिजाज व सर्द हवाओं के प्रभाव से लोगो ने जहां भीषण गर्मी व तपिश से राहत की सास ली है,वही जगह जगह लगे दुर्गंधित जलजमाव से लोगो का जीना मुहाल होते दिखने लगा है।हालांकि खबर लिखे जाने तक तूफानी हवाओं के दविश व हो रही बारिश से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान होने की खबर कही से नही मिला है।

मालूम हो कि चक्रवाती तूफान यास के मद्देनजर जिलाधिकारी धमेन्द्र कुमार ने आपदा प्रबंधन के साथ बैठक कर ऐतियाती कदम उठाने के निर्देश देते हुए हाई एलर्ट जारी कर सतर्क व सावधान रहने की हिदायत जिलेवासियों को दिया है।फिलहाल कोरोना के बीच रोहणी नक्षत्र के चढ़ते ही चक्रवाती तूफान “यास” के कुप्रभाव की आशंका एवं मौसम के बदलते तेवर से राहत व सकून महसुस कर रहे है। जबकि रोहणी नक्षत्र में धान की बिछड़ा डालने को लेकर हो रही झमाझम बारिश से किसान खुशहाल नजर आ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network