आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 अगस्त 2022 : सासाराम : ग्रामीण चिकित्सक अधिकार मंच एवम रक्षक इमरजेंसी हॉस्पिटल सासाराम के संयुक्त तत्वावधान मे प्वाइजनिंग हेल्थकेयर मैनेजमेंट सह कम्युनिटी हेल्थ वर्कर की नियुक्ति सम्बन्धी परिचर्चा का आयोजन दिनांक 28 अगस्त (रविवार) 2022 को रक्षक इमरजेंसी हॉस्पिटल, सासाराम के प्रांगण में आयोजन किया जा रहा है। डॉ.उपेंद्र प्रताप सिंह, एक्स मेडिकल ऑफिसर अपोलो हॉस्पिटल, नई दिल्ली, डॉ. जीतेंद्र नाथ मौर्य,केंद्रीय प्रवक्ता आयुष्मा (इंडिया)सह राष्ट्रीय संरक्षक ग्रामीण चिकित्सक एवम डॉ. प्रिय रंजन किशोर सर्जन सह निदेशक सहारा संध्या हॉस्पिटल, पटना की गरिमाम्यी उपस्थिति होगी। ग्रामीण चिकित्सको के हक और अधिकारों की प्राप्ति हेतु राजकीय संरक्षण व संवर्धन के लिए संगठन के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रिया के विभिन्न तथ्यों पर भी जानकारी प्रदान की जाएगी।

वर्तमान समय में जन मानस में पारिवारिक कलह आर्थिक तंगी के कारण बहुत से लोग नासमझी में विषपान कर आत्महत्या करने की कोशिश करते है। इसलिए ग्रामीण चिकित्सकों को पॉइजनिंग हेल्थकेयर मैनेजमेंट की एडवांस जानकारी प्रदान करना संगठन का मुख्य उद्देश्य है। डब्लूएचओ का भी मानना है की ग्रामीण चिकित्सको की अनदेखी नहीं की जा सकती है, इसलिए सरकार इन्हें कम्यूनिटी हेल्थ सर्विसेज के पाठ्यक्रम से जोड़कर रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर्स घोषित करें। राष्ट्रीय संरक्षक डॉ. जीतेंद्र नाथ मौर्य का मानना है की हम सरकार के भरोसे नहीं बैठेंगे अपने संगठन के सभी सदस्यों को मेडिकल साइंस के मॉर्डन टेक्नोलॉजी की जानकारी देश के टॉप सुपरस्पेशलिटी डॉक्टर्स के निर्देशन में कराने के लिए संकल्पित हैं।उन्होंने कहा की ट्रेंड ग्रामीण चिकित्सको की नियुक्ति बिहार सरकार को यथाशीघ्र करनी चाहिए।

रक्षक इमरजेंसी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ प्रीति पाण्डेय ने कहा की ग्रामीण चिकित्सको के बेहतर भविष्य के लिए रक्षक इमरजेंसी हॉस्पिटल हरसंभव मदद के लिए तैयार है। ग्रामीण चिकित्सको को ज्यादा संख्या में 28 अगस्त(रविवार) एडवांस मेडिकल ट्रेनिंग प्रोग्राम सह ग्रामीण चिकित्सकों के नियुक्ति प्रक्रिया के विषय में विभिन्न जानकारियों का लाभ उठाना चाहिए। डॉ विजय कुशवाहा, डॉ अशोक कुमार, डॉ राजेश कुमार, डॉ कमला सिंह, डॉ धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने रोहतास जिला के समस्त ग्रामीण चिकित्सकों को प्रोग्राम में शामिल होने का आहवान किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network