आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 अगस्त 2023 : मुंबई। इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने सत्तारूढ़ भाजपा पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इंडिया गंठबंधन देश के पुनर्निर्माण के लिए है। इंडिया ब्लॉक की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए मुंबई पहुंचे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद मनोज कुमार झा ने कहा, ”एक राष्ट्र के रूप में भारत का भविष्य अब इस गठबंधन (इंडिया) के भविष्य से अभिन्न रूप से जुड़ा हुआ है।” ये सिर्फ पार्टियों का गठबंधन नहीं है, ये गठबंधन विचारों का है। देश को पहले ही काफी नुकसान झेलना पड़ा है, जिसे अब ठीक करने की जरूरत है।” झा ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह गठबंधन केवल चुनाव लड़ने के लिए नहीं है, यह देश के पुनर्निर्माण के लिए है।

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद राम गोपाल यादव ने इसी तरह की भावना व्यक्त की है। राम गोपाल यादव ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन भारत की आत्मा को बचाने के लिए है। सत्ता में बैठे लोग भारत को बर्बाद कर रहे हैं। विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा। राम गोपाल यादव ने आगामी आम चुनावों का जिक्र करते हुए कहा, ”हम एकजुट होकर काम करेंगे। हम उन्हें 2024 में बाहर कर देंगे।”

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के अध्यक्ष और सांसद जयंत चौधरी ने कहा, “अपनी महान विविधता, इतिहास, विश्व मंच पर महत्व वाले इस देश को सामूहिक नेतृत्व की आवश्यकता है, जो समाज के सभी वर्गों की जरूरतों और आकांक्षाओं के प्रति उत्तरदायी हो।”

आरएलडी अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि अब समय आ गया है, हमारे देश के नागरिक जो चाहते हैं कि भारत विश्व स्तर पर चमके, हमारी अर्थव्यवस्था बेहतर हो, हमारे युवाओं को रोजगार मिले, किसानों को उनकी सही उपज मिले, समाज के सबसे वंचित वर्ग का अधिकार सुरक्षित हो। इसके लिए सामने आना चाहिए और इंडिया का समर्थन करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network