रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 21 मई 2021 : छपरा। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। कोरोना काल में भी लापरवाह पदाधिकारी अपने कर्तव्य से लगातार अनुपस्थित पाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में छपरा सदर अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट के खिलाफ सारण के जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आपदा प्रबंधन एक्ट के सुसंगत धाराओं के अंतर्गत एफआईआर करने का आदेश जारी किया है।

जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि वर्तमान कोविड संक्रमण के दौरान कोविड मरीजों की देखभाल के लिये सारण जिलान्तर्गत छपरा सदर अस्पताल में कोविंड केयर सेंटर कियाशील किया गया है। इस केन्द्र पर मरीजों की अधिक संख्या के कारण आये दिन वहां विधि की समस्या उत्पन्न होने की सूचना प्राप्त हो रही थी। इस परिस्थिति में केन्द्र के सुचारू रूप से संचालन और विधि व्यवस्था बनाये रखने हेतु इस कार्यालय के गौतम कुमार, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी, सदर, छपरा को दण्डाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था। किन्तु कुमार कर्त्तव्य पर उपस्थित नहीं हुए। अपर समाहर्त्ता, सारण के कई बार कोड केयर सेन्टर का भ्रमण करने के दौरान भी कुमार कर्त्तव्य से अनुपस्थित पाये गये थे।

9.5.2021 को गौतम कुमार ने एक आवेदन पत्र के माध्यम से सूचित किया कि उनकी उनकी बेटी की और पत्नी की तबीयत खराब हो गई है अतः उन्हें चिकित्सा कराने हेतु दण्डाधिकारी की ड्यूटी से मुक्त किया जाय। इस आवेदन पत्र के साथ उन्होंनें किसी प्रकार का साक्ष्य अथवा चिकित्सा प्रमाण पत्र संलग्न नहीं किया था। 10.5.2021 को आयोजित रबी अधिप्राप्ति संबंधी समीक्षा बैठक में भी कुमार अनुपस्थित थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी, सदर, छपरा ने दूरभाष पर बताया कि श्री कुमार कर्त्तव्य पर नियमित रूप से उपस्थित नहीं होते हैं। साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network