https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 अक्टूबर 2023 : वास्तव में सोमवार को अडानी टोटल गैस के शेयरों में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 571.85 रुपए पर आ गई. जबकि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने से पहले कंपनी का शेयर 3,891.75 रुपए पर थे. अब आप अंदाजा लगा सकते कंपनी को अब तक कितना नुकसान हो चुका है. अगर बीते 9 महीने के आंकड़ें को देखें तो गौतम अडानी को अडानी टोटल से 3.65 लाख करोड़ का नुकसान हो चुका है.

एक महीने में 6 फीसदी की गिरावट

वहीं दूसरी ओर अडानी ग्रुप की कुछ कंपनियों के शेयर और बॉन्ड में सुधार हुआ है. यह सुधार तब देखने को मिला जब जीक्यूजी पार्टनर्स की ओर अडानी ग्रुप के शेयरों में निवेश करना शुरू किया. बीते 9 महीने में अडानी टोटल गैस को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. कंपनी के लिए नई मुसीबत नई दिल्ली की राज्य सरकार द्वारा घोषित पॉलिसी है, जिसमें 2030 तक सभी कमर्शियल व्हीकल को ईवी में अनिवार्य रूप से परिवर्तित करने को कहा गया है. इस महीने अडानी टोटल गैस के शेयरों में 6 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है.

24 जनवरी को आई थी रिपोर्ट

हिंडनबर्ग रिसर्च ने अपनी 24 जनवरी की रिपोर्ट में ग्रुप के खिलाफ कॉर्पोरेट घोटले से संबंधित आरोप लगाए थे. जिसकी वजह से ग्रुप कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. उस समय ग्रुप की वैल्यूएशन में 150 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिल चुकी थी. अडानी ग्रुप ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है. मई में सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त पैनल की एक अंतरिम रिपोर्ट में कहा गया कि उसे स्टॉक-प्राइस में हेरफेर का कोई सबूत नहीं मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network