आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 फरवरी 2023 : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार राज्यसभा में बोलते हुए कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि नेहरू पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखता। पीएम मोदी ने कहा कि क्या शर्मिंदगी है। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता हमारे देश के नागरिक हैं।

 पीएम मोदी के तकरीबन डेढ़ घंटे के भाषण के दौरान विपक्ष नारेबाजी और हंगामा करता रहा। जिस पर पीएम मोदी नाराज भी नजर आए। अपने भाषण के आखिर में विपक्ष पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि देश की जनता की रोजी रोटी के लिए हमने काम किया। 140 करोड़ लोगों के लिए हमारी सरकार काम कर ही है। देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा है। अरे नारे बोलने के लिए भी लोग बदलने पड़ रहे हैं। मैं घंटेभर से जवाब दे रहा हूं, रुका नहीं रहा। देश के लिए जीता हूं, देश के लिए कुछ करने के लिए निकला हूं। इसलिए राजनीतिक खेल खेलने वालों के अंदर अंदर हौसला नहीं है। वे बचने का रास्ता ढूंढ रहे हैं।

भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर विपक्ष आइना दिखाया।

 पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर विपक्ष आइना दिखाया। उन्होंने कहा पिछले कुछ वर्षों में 27 लाख करोड़ रुपये DBT के माध्यम से सीधा हितधारकों के खातों में गए हैं। इससे 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक रुपया… जो किसी इको-सिस्टम के हाथों में जा सकता था, वो बच गया। अब जिनको ये पैसा नहीं मिल पाया, उनका चिल्लाना स्वाभाविक है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि इनकी राजनीति, अर्थ नीति और समाज नीति वोटबैंक के आधार पर ही चलती थी, लेकिन हमने रेहड़ी-ठेले पटरी वालों की चिंता की। PM स्वनिधि और PM विकास योजना के जरिए हमने समाज के एक बड़े वर्ग का सामर्थ्य बढ़ाने का काम किया है।

कोई नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखता? पीएम मोदी ने राज्यसभा में गांधी परिवार पर साधा निशाना

राज्यसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार पर साधा 

मोदी ने कहा कि नेहरू पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखता

एक प्रधानमंत्री ने आर्टिकल 356 का 50 बार उपयोग किया: प्रधानमंत्री मोदी

राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने गुरुवार कहा कि मैंने पढ़ा है कि इस देश में 600 योजनाएं सिर्फ गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी कार्यक्रम में नेहरू जी के नाम का उल्लेख नहीं हुआ तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं। उनका लहू गर्म हो जाता है कि नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया। 

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बहुत आश्चर्य होता है,चलो कभी छूट जाता है ठीक भी कर लेंगे, क्योंकि वह भारत के पहले प्रधानमंत्री थे। लेकिन कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखता। आपको मंजूर नहीं और हमारा हिसाब मांगते रहते हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इतिहास उठा कर देख लिजिए कि वे कौन सी पार्टी थी जिन्होंने आर्टिकल 356 का सबसे ज्यादा दुरुपयोग किया। 90 बार चुनी हुई सरकारों को गिरा दिया। एक प्रधानमंत्री ने आर्टिकल 356 का 50 बार उपयोग किया, उनका नाम है श्रीमती इंदिरा गांधी।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को बार-बार देश नकार रही है लेकिन कांग्रेस और उसके साथी अपनी साजिशों से बाज नहीं आ रहे लेकिन जनता इसे देख रही है और उनको हर मौके पर सजा भी दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इनकी राजनीति, अर्थ नीति और समाज नीति वोटबैंक के आधार पर ही चलती थी, लेकिन हमने रेहड़ी-ठेले पटरी वालों की चिंता की। PM स्वनिधि और PM विकास योजना के जरिए हमने समाज के एक बड़े वर्ग का सामर्थ्य बढ़ाने का काम किया है।

कोई भी जब सरकार में आता है वह देश के लिए कुछ वादा करके आता है लेकिन सिर्फ भावनाएं व्यक्त करने से बात नहीं बनती है। विकास की गति क्या है, विकास की नीव, दिशा, प्रयास और परिणाम क्या है यह बहुत माएने रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network