रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : नईदिल्ली : 27 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 74वें संस्करण के दौरान राष्ट्र को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लोगों से इस महीने की शुरुआत में ‘मन की बात’ के लिए अलग-अलग विषयों पर विचार और सुझाव मांगे थे. पीएम मोदी ‘मन की बात’ में कई मुद्दों पर देश को संबोधित करते हैं.

74वां एपिसोड कई मायनों में बेहद खास माना जा रहा है. पीएम मोदी ऐसे समय में ‘मन की बात’ करने जा रहा हैं जब किसान आंदोलन लगातार जारी है. साथ ही पिछले कई दिनों से युवा सोशल मीडिया पर रोजगार का मुद्दा उठा रहे हैं.

पीएम मोदी ने पिछले एपिसोड में कहा था कि ‘मन की बात’ से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलता है और इसके जरिए लोगों की ओर से साझा किए गए अनुभव उन्हें बहुत प्रेरित करते हैं व ऊर्जा से भर देते हैं.‘मन की बात’ को लेकर अक्सर विपक्षी दल प्रधानमंत्री की आलोचना करते रहे हैं. उनका आरोप है कि इस कार्यक्रम के जरिए मोदी अपने मन की बात तो करते हैं लेकिन जनता की बात नहीं सुनते. इन आलोचनाओं का जवाब प्रधानमंत्री ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम की पिछली कड़ी में कुछ इस प्रकार दिया था.

‘मुझे बहुत कुछ जानने-सीखने को मिलता है’


उन्होंने कहा, ‘‘’मन की बात’ में श्रोताओं को क्या पसंद आता है, ये आप ही बेहतर जानते हैं. लेकिन मुझे ‘मन की बात’ में सबसे अच्छा ये लगता है कि मुझे बहुत कुछ जानने-सीखने और पढ़ने को मिलता है. एक प्रकार से परोक्ष रूप से आप सबसे जुड़ने का अवसर मिलता है. किसी का प्रयास, किसी का जज्बा, किसी का देश के लिए कुछ कर गुजर जाने का जुनून, यह सब मुझे बहुत प्रेरित करते हैं और ऊर्जा से भर देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network