रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 03 मई 2021 : पटना : बिहार में कोरोना का कहर निरंतर जारी है। प्रति दिन लगभग 10 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। कई लोगों की महामारी से जान भी जा रही है। राज्य सरकार की ओर से इसकी रोकथाम के लिए अनेकों गाइडलाइन जारी किए गए हैं।

सरकार की ओर से एक और महत्वपूर्ण निर्णय कोरोना महामारी अवधि के लिए लिया गया है । इस निर्णय के तहत राज्य के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को विकास फंड में मिलने वाले दो करोड़ की राशि अब विधायकों एवं विधान पार्षदों को नहीं दी जाएगी ।  योजना एवं विकास विभाग में इसके लिए एक पत्र जारी कर दिया है ।  इस फंड का इस्तेमाल कोरोना के रोकथाम के लिए किया जाएगा । 

जारी किए गए पत्र में कहां गया है कि, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना द्वारा दिए गए राशि को स्वास्थ विभाग में गठित कोरोना उन्नमूलन कोष में जमा किया जाएगा।  वही पत्र में कहां गया है कि, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना मद से उपलब्ध कराई गई राशि से स्वास्थ्य विभाग संपूर्ण राज्य में किसी भी क्षेत्र के लिए कोरोना वायरस के संबंध में नियमानुसार किसी भी प्रकार का व्यय सकता है।

बिहार विधान मंडल के सदस्य चाहे तो 2 करोड़ रुपए के अतिरिक्त राशि की अनुशंसा मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 22 में उपलब्ध होने वाली राशि से कर सकते हैं।  इस संबंध में सदस्यों द्वारा अपनी अनुशंसा अपर मुख्य सचिव योजना एवं विकास विभाग को उपलब्ध करा दी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network