रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 31 मई 2021 : नोखा । स्थानीय बस स्टैंड स्थित स्टेट बैंक के शाखा में पैसे निकासी के लिए उमड़ रहे हुजूम के कारण लॉक डाउन सोशल डिस्टेनसिंग का धज्जियाँ उड़ रही है । मुख्य गेट के सामने बाहर में बैंक द्वारा जारी कागजी टोकन को लेकर कई लोग तीन से चार घंटे तक अपनी भुगतान के लिए लम्बी लाइन में खड़े रहे ।

स्टेट बैंक द्वारा जारी सीनियर सिटिजन को बिना लाइन में खड़े भुगतान देने की परंपरा पूरी तरह टूट गयी । गेट के पास सैकड़ो की भीड़ कोरोना जैसे महामारी को और बढावा दे रहा है । एक ओर जहा आम जनता इस नियम का माखौल उड़ा रहा है वही सरकारी संस्था में इस प्रकार भारी भीड़ जुटना खुद नियम का माखौल माना जा रहा है । इस ब्यवस्था के चलते कोरोना संक्रमण और बढ़ सकता है । बैक द्वारा जो नियम अपनाया जा रहा है उससे सुरक्षित होने का दावा खोखला दिख रहा है । भरी भीड़ सारे नियमो को तोड़ते हुए तेजी से संक्रमण बढाने का खुद न्योता दे रहा है । बैक कर्मी अगर इसमें दिलचस्पी ले तो खुद भीड़ को नियंत्रित किया जा सकता है , किन्तु नया नियम बनाने से खुद को बैंक कर्मी सुरक्षित महसूस कर रहे है किन्तु उनकी निति के कारन सैकड़ो लोग संक्रमण का शिकार हो सकते है ।

बैंक ऑफ बड़ौदा , बैक ऑफ इंडिया , पंजाब नेशनल बैंक तथा सि एस पि ब्रांच में छोटे छोटे भुगतान लेने वाले की भारी भीड़ जुट रही है । इस सम्बन्ध में पूछे जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी रामजी पासवान ने कहा की इस प्रकार नियम का उल्लंघन करने पर कड़ी करवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network