रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 01 मई 2021 : दिल्ली : कोरोना से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की निधन हो गया है। 21 अप्रैल को कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाज के लिए दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज उनकी मौत हो गया है। दिल्ली के तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की जांच 21 अप्रैल को की गई थी। इस जांच में वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वे तिहाड़ की 2 नंबर जेल की हाई सुरक्षा सेल में बंद थे। उनका इलाज दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में चल रहा था। लेकिन शुक्रवार शाम अचानक उनकी हालत स्थिर थी, जिसके बाद उनको दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी आज सुबह निधन हो गया।

इससे पहले पिछले साल सितंबर में पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के पिता शेख मोहमद हसीबुल्लाह (90 वर्ष) का निधन हो गया था। उस वक्त तिहाड़ में बंद पूर्व सांसद को पैरोल पर लाने की मंजूरी नहीं मिल पाई थी। 1990 में 23 साल की उम्र में पहली बार सीवान के जीरादेई से विधायक बने शहाबुद्दीन राजनीति में तीन दशक तक किसी न किसी कारण चर्चा में रहे। चुनाव लोकसभा का हो या विधानसभा का या फिर स्थानीय स्तर का शहाबुद्दीन फैक्टर सीवान में प्रभावी रहा। बहरहाल 10 मई 1967 को सीवान जिले के हुसैनगंज प्रखंड के प्रतापपुर गांव में जन्मे मो. शहाबुद्दीन ने कॉलेज से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। बताया जाता है कि 1996 में हुसैनगंज थाने में पहली बार शहाबुद्दीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

सूत्रों के रिपोर्ट के अनुसार तिहाड़ जेल में बंद 100 से ज्यादा कैदियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया था। जिसके बाद जेल के अंदर हड़कंप मच गया था। जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था। जिसके बाद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को इलाज के लिए दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी आज निधन हो गया। बिहार के सीवान लोकसभा सीट से पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहा था। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सीवान जेल से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network