रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 23 मई 2021 : पटना। पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कोरोना से अनाथ बच्चों की शिक्षा का जिम्मा भाजपा कार्यकर्ता लें और  सरकार  परवरिश योजना का दायरा बढाये। श्री मोदी ने आज ट्वीट में कहा कि  कोरोना महामारी से बड़ी संख्या में ऐसे लोगों की भी असामयिक मृत्यु हो गयी है जो परिवार में कमाने वाले सदस्य थे जिससे उनके बच्चों की शिक्षा और भरण पोषण कठिन हो गया है।   

महामारी के इस कठिन समय में भाजपा के सभी सक्षम कार्यकर्त्ताओं, विधायकों और सांसदों को कोविड-अनाथ बच्चों की शिक्षा पूरी करने की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेनी चाहिए।   कम से कम 18 साल तक के बच्चे की पढाई अधूरी न रहे, इसका ध्यान रख कर हम समाज की सेवा कर सकते हैं और महामारी की मार से देश का भविष्य बचा सकते हैं। 


श्री मोदी ने कहा कि  कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर बिहार देश का पहला राज्य है जो आश्रितों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दे रही है, लेकिन परिवार के अनाथ हुए बच्चों की देखभाल और पढाई के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं है।  राज्य सरकार परवरिश योजना के तहत बेसहारा और असाध्य रोग से पीड़ित 14,208 बच्चों को 1000 रुपये  मासिक की सहायता दे रही है।  अब  इस योजना में कोविड- अनाथ बच्चों को भी शामिल किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network