विद्यार्थियों को स्वच्छता अभियान से जोड़ कर कार्य कराना सराहनीय: डाॅ एस पी वर्मा

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 अक्टूबर 2023 : सासाराम। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान पर रविवार की सुबह संत पाॅल स्कूल के विद्यार्थियों ने स्थानीय माडल थाना से लेकर काली स्थान तक जी टी रोड के दोनों तरफ पसरे कचरे को हटाकर सफाई की।

सीबीएसई, पटना के रीजनल ऑफिसर द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि शिक्षा, जल एवं स्वच्छता मंत्रालय के आदेश पर 1 अक्टूबर को 10 बजे पूर्वाह्न में विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत सफाई करने का आह्वान किया जाना सुनिश्चित किया गया है। जिसके लिए हर जिले में सीबीएसई ने इसके लिए को – ऑर्डिनेटर बहाल कर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पत्र जारी किया गया है।

स्वच्छता अभियान चलाने का सबसे बड़ा कारण यह है कि लोगों को स्वस्थ जीवन के साथ-साथ स्वच्छ जीवन जीने के लिए भी प्रेरित किया जाए। इसके लिए भारत सरकार ने अपने सभी मंत्रालयों को यह आदेश दिया है कि उनके अधिकार में आने वाले सभी राज्य व जिले में लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक करें और जितना हो सके अपने देश को साफ बनायें।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यालय के चेयरमैन डाॅ एस पी वर्मा, सचिव वीणा वर्मा सहित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों का योगदान सराहनीय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network