रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 29 अगस्त 2021 : सासाराम : शिक्षक संघ बिहार की राज्यस्तरीय बैठक पटना के राजकीय मध्य विद्यालय लोहिया नगर में सम्पन्न हुई जिसकी अध्यक्षता प्रदेशअध्यक्ष केशव कुमार ने की। इस राज्यस्तरीय बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ कई ज़िलों के संघीय पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में मुख्य रूप से सरकार की दोहरी नीति एवं नियोजित शिक्षकों के प्रति उदासीन रवैया के लिए उपस्थित संघीय पदाधिकारियों ने सरकार एवं विभाग की कड़ी निन्दा की गई। बैठक में शिक्षकों की समस्याओं एवं मांगों पर गहन विचार विमर्श किया गया जिसमें मुख्य रूप से एक अप्रैल दो हजार इक्कीस के प्रभाव से वेतन में 15 प्रतिशत के उपरांत नये वेतन स्टाक्रचर जारी करते हुए भुगतान का आदेश दिया जाए। प्रधानाध्यापक पद पर पूर्व में बहाल शिक्षकों को वरीयता देते हुए प्रमोशन का लाभ दिया जाए।

स्थानान्तरण नियमावली में संशोधन कर इसको लागु करते हुए यथाशीघ्र स्थानान्तरण प्रक्रिया शुरू किया जाए, वेबपोर्टल पर जिन शिक्षकों का प्रमाण पत्र अपलोड नहीं हो पा रहा है उन्हें विभागीय मदद किया जाए। डी पी ई प्रशिक्षित एवं नवप्रशिक्षित शिक्षकों का अंतर वेतन सहित सभी प्रकार के अंतर वेतन का भुगतान पन्द्रह दिनों के अन्दर किया जाए। बेसिक ग्रेड के शिक्षको की स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति उनके आठ वर्ष सेवा पूर्ण होने की तिथि से ही एक माह के अन्दर किया जाए।डी एल एड 2013-15 के प्रशिक्षित शिक्षक का न्यायालय के आदेशानुसार मई 2017 से प्रशिक्षित वेतन का भुगतान किया जाए। 5 सितम्बर 2019 के एकदिवसीय हड़ताल को सामंजित करते हुए उस दिन का वेतन भुगतान किया जाए।सेवाकाल में मृत शिक्षकों के आश्रितों को कैम्प के माध्यम से एक माह के अन्दर अनुकम्पा एवं अनुदान का लाभ दिया जाए।यूटीआई यूटीआई में जमा राशि नियोजित शिक्षकों को निकालने का आदेश सरकार दे।अनुकम्पा पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति में राज्य सरकार tet उत्तीर्ण करने के लिए समय दे।

प्रदेश अध्यक्ष केशव कुमार ने कहा कि कि सरकार अगर यथाशीघ्र समस्याओं का निदान नहीं किया तो मजबूरन चरणबद्ध आंदोलन करने को संघ बाध्य होगा जिसकी सारी जवाबदेही सरकार की होगी। कार्यक्रम को सम्बोधन करने वाले में प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह सचिव रितुराज सौरभ, प्रदेश कोषाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, महासचिव लालबाबु यादव, प्रदेश प्रतिनिधि आशुतोष चौधरी के साथ मुंगेर प्रमंडल संयोजक नवीन कुमार, रोहतास जिला अध्यक्ष उतम प्रकाश पांडे, दरभंगा जिला अध्यक्ष सौरभ कुमार सिंह, पटना जिला अध्यक्ष रामशेखर प्रसाद, जहानाबाद जिला अध्यक्ष शम्भु शंकर, जमुई जिला अध्यक्ष विपिन कुमार, खगड़िया जिला सचिव अशोक कुमार, उपाध्यायक्ष पंकज कुमार,रामबाबु पासवान, अनन्त पासवान,विजय कुमार मंडल,आलोक रंजन, निरंजन पाल, सुनील प्रसाद राय,मो मेराज,कामोड कुमार यादव, कृष्णचंद्र आचार्य मुख्य रूप से सामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network