रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 28 मई 2021 : पटना : प्राइवेट स्कूल एन्ड चिल्ड्रेन वैलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने udise पोर्टल अपडेट करने की अंतिम तिथि को अविलंब बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के वजह से बिहार सरकार ने पूरे सूबे में लाक्डाउन 01 जून 2021 तक लगा रखा है। अतः ऐसे समय में विभाग के द्वारा निजी विद्यालयों को UDISE को ऑनलाइन भरने हेतु 30 मई 2021 तक का समय दिया गया है जो किसी भी प्रकार से उचित नहीं है क्यूँ की सूबे के सभी 38 जिलों में घर से बाहर निकलने पर ज़िला प्रशासन की सख़्ती का सामना करना पड रहा है जिसके फलस्वरूप कोई भी निजी विद्यालय संचालक अपने विद्यालय में कर्मचारियों को बुला कर UDISE पोर्टल को अप्डेट करने में असमर्थ है। कोरोना महामारी के दूसरे चरण में लाक्डाउन की वजह से सूबे के सैकड़ों निजी विद्यालय अभिभावकों के द्वारा मासिक शुल्क नहीं देने के कारण बर्बाद हो चुके है। और ऐसी परिस्थिति में ये डेड्लायन भी बर्बादी का कारण साबित होगी।

सैयद शमायल अहमद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जब निजी विद्यालयों के खुलने पर राज्य सरकार के द्वारा पाबंदी लगायी गयी है तो आख़िर निजी विद्यालय संचालक कैसे कार्यालय में जा कर कार्य करेंगे। यदि वे अपने कार्यालय खोल कर यह कार्य कर्मचारियों को बुला कर करेंगे तो ज़िला प्रशासन के द्वारा महामारी ऐक्ट लगा कर जेल भेज दिया जाएगा।

अतः ऐसी परिस्थिति में वस्तु स्तिथि देखते हुए शिक्षा विभाग UDISE पोर्टल अप्डेट करने की अंतिम तिथि सूबे में लाक्डाउन ख़त्म होने के दस दिन बादा बफ़र रखते हुए जारी करने की अविलम्ब घोषणा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network