आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 03 जून 2023 : पूरी (उड़ीसा) : प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित 10 वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक राष्ट्रिय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद की अध्यक्षता में  2 जून 2023 से 4 जून 2023 तक ओडिशा के पुरी शहर में हुई। 10वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक का उद्घाटन झारखंड सरकार के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमाल अहमद, पासवा के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव डॉ. एसपी वर्मा , नालंदा लर्निंग के संस्थापक तमाल मुख़र्जी,  राष्ट्रीय सलाहकार फरजाना शकील , राष्ट्रिय अकादमिक एडवाइजर  दीपक मल्होत्रा , झारखण्ड राज्य अध्यक्ष अलोक दुबे और अन्य विशिष्ट अतिथियों ने किया।

इस राष्ट्रीय अधिवेशन में भारत वर्ष के 28 राज्यों के 300 विद्यालय संचालको ने शिरकत किया । इस बैठक के दौरान रोहतास के प्रसिद्द शिक्षा विद डॉ एस पी वर्मा को शिक्षा क्षेत्र में 51 स्वर्णमयी वर्षो की मेहनत को देखते हुए झारखण्ड राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दे कर सम्मानित किया । इस अवार्ड को देने के पूर्व डॉ वर्मा की जीवनी पढ़ी गयी जिसे सुन कर सभी उपस्थित गणमान्य अतिथि एवं संचालको ने डॉ वर्मा के सम्मान में खड़े हो कर अभिवादन किया । वित्त मंत्री डॉ उर्रांव ने कहा की डॉ वर्मा के इस लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड को पाना अपने आप में एक मिल का पत्थर है जिसकी कल्पना शिक्षा जगत से जुड़े हुए बहुत कम लोग कर पाते है आज यह गौरव का पल है जिसका साक्षी मैं आप सबो के साथ बना हूँ । लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्राप्त करना न केवल डॉ एस पी वर्मा को सम्मानित करता है, बल्कि वर्तमान और भविष्य के शिक्षकों के लिए एक प्रेरणा के रूप में भी कार्य करता है। उनका समर्पण और उपलब्धियां उस प्रभाव का एक शानदार उदाहरण प्रदान करती हैं जो शिक्षा के लिए आजीवन प्रतिबद्धता के माध्यम से किया जा सकता है।

वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने राष्ट्रिय सर्वश्रेष्ठ स्कूल का ख़िताब संत पॉल स्कूल के सचिव वीणा वर्मा को दिया ।  संत पॉल स्कूल के स्थापना वर्ष 1987 से  वर्ष दर वर्ष औलोकिक शैक्षणिक प्रदर्शन, अनुशासन के प्रति प्रतिबद्धता और शीर्ष सुविधाओं के प्रावधान पर राष्ट्रिय सर्वश्रेष्ट स्कूल का ख़िताब दिया गया है ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने भाव विभोर हो कर कहा की यह ख़िताब न केवल संत पॉल  स्कूल को सम्मानित करती है, बल्कि शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों के समर्पण और कड़ी मेहनत को भी दर्शाती है जिन्होंने इसकी सफलता में योगदान दिया है। उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने और अनुशासित वातावरण बनाए रखने के लिए संत पॉल स्कूल की प्रतिबद्धता को स्पष्ट रूप से दर्शा रही  है।

सचिव वीणा वर्मा ने कहा की यह पुरस्कार एक प्रेरणा के रूप में कार्य करता है और स्कूल को शिक्षा में उत्कृष्टता के लिए निरंतर प्रयास जारी रखने के लिए प्रेरित करता है। यह संत पॉल स्कूल को अन्य संस्थानों के लिए एक बेंचमार्क के रूप में भी स्थापित करता है। छात्रों की क्षमता को पोषित करने और उन्हें एक अनुकूल सीखने के माहौल प्रदान करने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

मौके पर रोहतास जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा , जिला उपाध्यक्ष सुभाष कुमार कुशवाहा , जिला संयुक्त सचिव सुनील कुमार ,राजपुर प्रखंड अध्यक्ष यमुना चौधरी ,  शिवसागर प्रखंड अध्यक्ष चन्दन राय समेत सैकड़ो गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हो कर इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बने ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network