https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 13 जुलाई 2023 : सासाराम : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग, पटना द्वारा आयोजित अवर निरीक्षक मद्य निषेध एवं अनुमंडल अग्निशामालय पदाधिकारी की नियुक्ति के लिए 16 जुलाई को परीक्षा होगी. इस प्रतियोगिता परीक्षा में विधि व्यवस्था बनाए रखने, स्वच्छ, कदाचार रहित एवं शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संचालन के लिए डीएम धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को अधिकारियों की बैठक हुई. जिसमें डीएम ने परीक्षा संचालन से संबंधित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं से अवगत कराते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि परीक्षा 16 जुलाई को एक पाली में पूर्वाहन 10:00 बजे से 12:00 अपराहन तक आयोजित करना निर्धारित है. परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों का प्रवेश, परीक्षा प्रारंभ होने के 20 मिनट पूर्व तक अर्थात 09:40 बजे पूर्वाहन तक अनुमान्य है. जिलांतर्गत कुल चार परीक्षा केंद्र निर्धारित हैं, जो सभी सासाराम अनुमंडल में अवस्थित है. इसमें शहर के श्री शंकर उच्च माध्यमिक विद्यालय तकिया, शेरशाह कॉलेज तकिया, बाल विकास विद्यालय रौजा रोड व डीएवी पब्लिक स्कूल अदमापुर सासाराम केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा होगी. इस परीक्षा में परीक्षार्थियों की कुल संख्या 3454 है. इस दौरान डीएम ने कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए सभी केंद्राधीक्षक को निर्देश दिया कि परीक्षा के पूर्व केंद्र पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे एवं केंद्र के मुख्य द्वार पर परीक्षा से संबंधित जानकारी को प्रदर्शित करेंगे. 

सभी स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी को निदेश दिया कि निर्धारित समय के पश्चात किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में अनुमति प्रदान नहीं करेंगे एवं परीक्षा समाप्ति तक किसी को बाहर जाने के अनुमति नहीं देंगे. सभी स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर समय से 02 घंटे पूर्व उपस्थित रहेंगे ताकि किसी भी प्रकार की विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो सके.

 सभी जोनल दंडाधिकारी को निर्देश दिया कि किसी भी परिस्थिति में परीक्षा से संबंधित गोपनीय सामग्री निर्धारित समय के पूर्व परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंचाई जाए. साथ ही परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों का अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत परीक्षा केंद्रों का सतत निरीक्षण करेंगे. उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी केंद्रों का औचक निरीक्षण करेंगे एवं कदाचार करते पाए जाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त शेखर आनंद, अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार आदि सभी केंद्राधीक्षक, सभी स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network