आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 मई 2023 : मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को यहां कहा कि कर्नाटक में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों से राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का असर साबित हो गया है। उन्होंने अपनी आशंकाओं को भी दोहराया कि कर्नाटक के परिणामों के कारण आम चुनाव स्थगित होने की संभावना है, लेकिन इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया। पवार मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे और 2022-2023 में कन्याकुमारी से कश्मीर तक गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (बीजेवाई) के पांच महीने पूरे होने के प्रभाव पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे। अस्सी वर्षीय नेता ने कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए प्रभावी वैकल्पिक नेतृत्व तैयार करना समय की मांग है। पवार ने कहा, मैं चुनाव नहीं लड़ने जा रहा हूं.. इसलिए मैं जनता के सामने भाजपा को एक व्यवहार्य विकल्प प्रदान करने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहा हूं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सोमवार को राज्य राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटिल से पूछताछ का जिक्र करते हुए, पवार ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के घोर दुरुपयोग द्वारा विपक्षी राजनीतिक नेताओं को परेशान करने के लिए सरकार की आलोचना की। पवार ने कहा, एनसीपी के 10 नेता वर्तमान में ईडी और अन्य एजेंसियों की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। दूसरी ओर, परम बीर सिंह (मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त) के खिलाफ बहुत सारी शिकायतें थीं.. उस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। अपने वरिष्ठ पार्टी सहयोगी और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सिंह की कथित भ्रष्टाचार की शिकायतों में कुछ नहीं निकला, लेकिन उन्हें (देशमुख) अनावश्यक रूप से 13 महीने जेल में बिताने पड़े।

मराठा बाहुबली ने कहा कि हो सकता है कि भाजपा को राकांपा (इस तरह के उत्पीड़न के लिए) से कुछ उम्मीदें हों, लेकिन हम उन्हें संतुष्ट नहीं करने जा रहे हैं। कथित तौर पर महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों – कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना (उद्धव गुट) को परेशान कर रहे सीट-बंटवारे के मुद्दों पर चर्चा करते हुए, पवार ने मीडिया की सभी अटकलों को खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि अब तक तीनों पक्षों द्वारा(सीट-बंटवारे के) मामले पर चर्चा नहीं की गई है। उन्होंने कहा, हम सभी एकजुट होकर काम कर रहे हैं। एमवीए सहयोगी जल्द ही एक साथ बैठेंगे और आगामी बीएमसी चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network