चार राज्यों में भाजपा-विरोधी पहले से एक, किसे जोड़ेंगे नीतीश ?

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 07 मार्च 2023 : पटना । पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जब बिहार, झारखंड, तमिलनाडु,महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में भाजपा के विरोधी पहले से एकजुट हैं, तब नीतीश कुमार किसको जोड़ने की बात कर रहे हैं?

सुशील मोदी ने कहा कि जो विपक्षी दल अब तक एकसाथ नहीं आए, उन्हें नीतीश एक मंच पर ला भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और माकपा से समझौता नहीं करने की बात ममता बनर्जी साफ कर चुकी हैं। नीतीश कुमार क्या ममता बनर्जी को मना सकेंगे? 

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार तेलंगाना में केसीआर तथा दिल्ली-पंजाब-हिमाचल में केजरीवाल और कांग्रेस को कभी साथ ला सकते हैं क्या? उन्होंने कहा कि अब यूपी में न सपा-बसपा साथ हो सकते हैं, न वहाँ कांग्रेस-बसपा ही हाथ मिला सकते हैं। वहाँ जदयू की कोई हैसियत भी नहीं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता का जो गुब्बारा फुला रहे हैं, उसकी हवा  2019 में ही निकल चुकी है। 

सुशील मोदी ने कहा कि यूपी में सपा-कांग्रेस और अब त्रिपुरा में माकपा-कांग्रेस मिलकर भी भाजपा को नहीं हरा सके। उन्होंने कहा कि ईसाई-बहुल नगालैंड में भाजपा सहयोगी दलों के साथ मिल कर सरकार बना रही है। वहां नीतीश कुमार की पार्टी मुश्किल से एक सीट जीत पायी। सुशील मोदी ने कहा कि बिहार और राष्ट्रीय राजनीति, दोनों जगह नीतीश कुमार के लिए कुछ करने के लिए नहीं बचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network