आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 नवंबर 2023 : पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कार्यकर्ताओं ने राबड़ी देवी के आवास के बाहर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक बड़ा पोस्टर लगाया है, जिसमें उन्हें राज्य के भावी मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया गया है। यह पोस्टर 9 नवंबर को उपमुख्यमंत्री के जन्मदिन से कुछ दिन पहले सामने आया है, जिसमें यादव परिवार को एडवांस बधाई दी गई है। शिवानंद तिवारी और जगदानंद सिंह जैसे नेता भी तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की इच्छा जता चुके हैं। हालांकि, लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि अभी उनके मुख्यमंत्री बनाने का समय नहीं आया है।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

यह पोस्टर ऐसे समय सामने आया है जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के प्रति कांग्रेस के दृष्टिकोण से खुश नहीं हैं। 2 अक्टूबर को पटना के मिलर हाई स्कूल में सीपीआई की एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह कांग्रेस का प्रचार करना चाहते हैं लेकिन उसके नेता विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं। 3 अक्टूबर को लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। जबकि 4 अक्टूबर को नीतीश कुमार ने कांग्रेस प्रमुख से मुलाकात की।

सूत्रों ने बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार से कहा कि कांग्रेस नेता विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं और उन्हें दिल्ली आकर विपक्षी एकता और इंडिया गठबंधन की कमान संभालनी चाहिए। खड़गे ने कथित तौर पर नीतीश कुमार को दिल्ली में रहने और इंडिया गठबंधन के लिए काम करने के लिए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network